Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / प्रभारी मंत्री ने ग्रामीणों से वार्ता कर दिया हर संभव मदद का आश्वासन
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

प्रभारी मंत्री ने ग्रामीणों से वार्ता कर दिया हर संभव मदद का आश्वासन

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा

प्रभारी मंत्री ने ग्रामीणों से वार्ता कर दिया हर संभव मदद का आश्वासन

बदायूँ 19 /09/2024 प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार माध्यमिक शिक्षा व जनपद की प्रभारी मंत्री गुलाब देवी ने गुरुवार को तहसील दातागंज के ग्राम कटरा सहादतगंज के प्राथमिक विद्यालय में आयोजित राहत सामग्री वितरण कैंप में 376 लोगों को राहत सामग्री वितरित की। उन्होंने नाव से बढे हुए जल स्तर का आकलन किया। ग्राम पंचायत जटा व मजरों में जाकर ग्राम वासियों से वार्ताकार उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग, हर जाति, हर धर्म के लोगों को समान रूप से राहत पहुंचाने का कार्य कर रही है। उन्होंने अटेना पुल/घाट का भी निरीक्षण किया।
प्रभारी मंत्री गुलाब देवी ने तहसील दातागंज के ग्राम कटरा सहादतगंज में आयोजित राहत चौपाल में राहत सामग्री वितरित की। उन्होंने ग्राम वासियों को सुरक्षा हेतु आश्वस्त किया। उन्होंने विद्यालय परिसर में एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम अंतर्गत पौधों रोपण भी किया। उन्होंने नाव से बढे हुए जलस्तर का आकलन किया व आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। वहीं उन्होंने ग्राम पंचायत जटा व मजरों का निरीक्षण कर ग्राम वासियों से वार्ता की तथा उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार उनके साथ है।
प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को ग्राम में स्वास्थ्य कैम्प, पशु टीकाकरण, साफ-सफाई कराने, छिड़काव कराने आदि के लिए निर्देशित किया। उन्होंने उप जिलाधिकारी दातागंज को नियमित रूप से ग्रामों का दौरा कर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए कहा साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि ग्राम वासियों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि सिंचाई विभाग बाढ़ खंड की 09 परियोजनाएं पूर्ण हो चुकी है, इससे बाढ़ के पानी से बचाव में राहत मिलेगी।
जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों से वार्ता कर कहा कि किसी प्रकार की समस्या होने पर वह सीधे संपर्क कर सकते हैं। जनपद मुख्यालय के कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित कंट्रोल रूम में संपर्क कर अपनी समस्या दर्ज करा कर उसका निस्तारण करा सकते हैं।
इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख अतेंद्र विक्रम सिंह, अधिशासी अभियंता बाढखंड उमेश चंद्र सहित अन्याट अधिकारीगण मौजूद रहे।

About CMD NEWS UP

Check Also

भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर

रिपोर्ट राज कुमार पांडेय CMD न्यूज बस्ती  भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर …

Leave a Reply