Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / विद्युत व्यवस्था में सुधार हेतु डीएम ने शुरू की खंडवार समीक्षा
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

विद्युत व्यवस्था में सुधार हेतु डीएम ने शुरू की खंडवार समीक्षा

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा व्यूरो चीफ

विद्युत व्यवस्था में सुधार हेतु डीएम ने शुरू की खंडवार समीक्षा

निर्धारित प्रारूप पर प्रत्येक दिन सूचना दें विद्युत विभाग के अधिकारी
खराब ट्रांसफार्मर को समय से बदलें

बदायँू 12/09/2024 जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने जनपद की विद्युत आपूर्ति में सुधार हेतु व विद्युत व्यवस्था को सुदृढ़ करने के दृष्टिगत विद्युत वितरण खंडवार समीक्षा के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शिविर कार्यालय में विद्युत वितरण खंड प्रथम की समीक्षा के दौरान जर्जर तारों को समय से बदलने, शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में खराब ट्रांसफार्मर को निर्धारित समय अंतर्गत ही बदलने के निर्देश दिए। साथ ही रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति देने के लिए कहा।

उन्होंने निर्धारित प्रारूप पर प्रत्येक दिन सूचना देने के निर्देश विद्युत विभाग के अधिकारियों को दिए।
जिलाधिकारी ने जनपद के चार विद्युत वितरण खण्डों की खंडवार समीक्षा का निर्णय लिया है। उन्होंने विद्युत वितरण खंड प्रथम जिसके अंतर्गत उपखंड पनवड़िया, कोतवाली व नवादा आते हैं, की समीक्षा के दौरान बिजनेस प्लान व आरडीएसएस के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जर्जर तारों को समय से बदलने व खराब ट्रांसफार्मर को निर्धारित समय शहर में 24 घंटा व ग्रामीण क्षेत्रों में 78 घंटे के अंदर बदलने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।
उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में विद्युत पोल पर करंट ना आए। इस हेतु विद्युत विभाग के अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर यह सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि जहां भी लाइन लॉस हो, वहां के फीडर को चिन्हित करते हुए उस क्षेत्र में प्रवर्तन आदि की कार्रवाई कर लाइन लॉस को कम करें।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर एस0पी0 वर्मा, अधीक्षण अभियंता विद्युत अखिलेश कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम संजीव कुमार, उपखंड अधिकारी पनवड़िया व कोतवाली सुमित कुमार व उपखंड अधिकारी नवादा पूरन सिंह सहित समस्त अवर अभियंता व अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहे।

About CMD NEWS UP

Check Also

मॉक ड्रिल का आयोजन कर भूकंप एवं अग्नि से बचाव हेतु सिखाएं गुण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा मॉक ड्रिल का आयोजन कर भूकंप एवं अग्नि से बचाव हेतु …

Leave a Reply