Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / डीएम ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ किया कावड़ मार्ग का निरीक्षण
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

डीएम ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ किया कावड़ मार्ग का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा 

डीएम ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ किया कावड़ मार्ग का निरीक्षण

कांवड़ियों को न हो कोई परेशानी, मार्ग को बनाएं सुगम,पूरी सजगता व गंभीरता से करें दायित्वों का निर्वहन

बदायूँ : 19/07/2024 जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने शुक्रवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कांवड़ मार्ग का निरीक्षण कर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया वही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कावड़ यात्रा के कार्यां को पूरी सजगता व गंभीरता से करने के लिए कहा।
उन्होंने पुलिस सहायता केंद्रों का निरीक्षण किया। कछला घाट पर अधिकारियों के साथ बैठक की व घाट के दोनों छोर का निरीक्षण भी किया।


जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने कावड़ मार्ग के निरीक्षण के दौरान कल्याण चौक उझानी, दहेमू उझानी व कछला पुलिस चौकी के समीप अस्थाई तौर पर कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत बनाए गए पुलिस सहायता केंद्रो का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां की गई व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कांवड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।
जिलाधिकारी ने कछला घाट पर संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को एंबुलेंस, स्वास्थ्य सहायता केंद्र व स्वास्थ्य उपचार हेतु सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए साथ ही चिकित्सकों व स्टाफ की तैनाती करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं आवश्यक सेवाओं में आती है सभी स्वास्थ्य विभाग से संबंधित चिकित्सक व कर्मी 24 घंटे एक्टिव रहकर कार्य करें। उन्होंने स्थानीय लोगां से वार्ता भी की।
उन्होंने विद्युत विभाग के अभियन्ता को विद्युत के तार ऊंचे करने, विद्युत की निर्बाद्य आपूर्ति सुनिश्चित करने व कोई फॉल्ट ना होने आदि के संबंध में दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि किसी प्रकार का छुट्टे/निराश्रित गौवंश सड़कों पर नज़र ना आएं। निराश्रित गौवंशों को गौ संरक्षण केंद्र में संरक्षित किया जाए। उन्होंने कहा कि इस कार्य को प्राथमिकता पर किया जाए ताकि कोई भी अप्रिय घटना भविष्य में ना होने पाए।
उन्होंने अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड व अधिशासी अभियंता निर्माण खंड-2 लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया कि वह अपने-अपने कार्य क्षेत्र अंतर्गत कांवड़ के दृष्टिगत मार्ग को सुगम बनाएं ताकि कांवड़ियों को कोई परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि कार्य पूरा होने पर इस आशय का प्रमाण पत्र भी उपलब्ध कराएं की कार्य पूर्ण हो गया है।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत कछला, उप जिलाधिकारी सदर व अध्यक्ष नगर पंचायत कछला को निर्देशित किया कि घाट पर होने वाली सभी आवश्यक व सुरक्षात्मक व्यवस्थाएं तत्काल प्राथमिकता पर पूर्ण की जाएं। जिसका सत्यापन अगले दिन पुनः निरीक्षण के दौरान किया जाएगा। इन व्यवस्थाओं में प्रकाश व्यवस्था, बैरिकेडिंग व्यवस्था व गहरे पानी की संकेतक झड़ी लगाना आदि हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ब्रजेश कुमार सिंह सहित अन्य पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

About CMD NEWS UP

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply