Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / मिहींपुरवा बहराइच- चिकिनिया में सामुदायिक शौचालय क्षतिग्रस्त, गोपनीयता का नहीं रहा ख्याल, पंचायत भवन बना मात्र भवन, मनरेगा में भी खेल
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

मिहींपुरवा बहराइच- चिकिनिया में सामुदायिक शौचालय क्षतिग्रस्त, गोपनीयता का नहीं रहा ख्याल, पंचायत भवन बना मात्र भवन, मनरेगा में भी खेल

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव

जिला बहराइच मुख्यालय से सबसे अधिक दूरी पर स्थित विकासखंड मिहींपुरवा के ग्राम पंचायत चिकनिया में विकास के नाम पर शासन की नीतियों एवं योजनाओं की धज्जियां उड़ाई गई हैं। चिकनिया में पंचायत भवन और सामुदायिक शौचालय एक ही प्रांगण में बना है और दोनों उपयोग विहीन से रह गए। सामुदायिक शौचालय की स्थिति दयनीय हालत में है सामुदायिक शौचालय में टूटे हुए टाइल्स धँसी हुई मिट्टी और उपयोगिता वाली वाली चीजों का टूटा फूटा होना सामुदायिक शौचालय के दुर्दशा को दर्शाता है और जिम्मेदारों की संवेदन हीनता को दर्शाता है बड़ी बात यह है कि सामुदायिक शौचालय में चार बड़ी शौच सीट एक साथ बिना पार्टीशन के ही रख दी गई जिससे कि शौच करने आए लोगों में गोपनीयता भंग होना निश्चित है चारों सीट एक साथ ही रख दी गई और ना ही पार्टीशन किया गया और ना ही दरवाजे लगाए गए।
सामुदायिक शौचालय के इसी प्रांगण में बगल में बने इस प्रांगण में पंचायत भवन बना हुआ है जो की मात्र हाथी के दांत की तरह दिखावा बनकर रह गया पंचायत भवन में विद्युत व्यवस्था होने के बाद भी कोई भी कार्य संचालित होता नहीं दिखा ग्राम पंचायत में कोई भी जिम्मेदार नहीं मिला जबकि शासन के द्वारा लाखों रुपए ग्राम पंचायत भवन पर खर्च किए गए हैं।
वही ग्राम पंचायत में मनरेगा के कार्यों की यदि बात की जाए तो मिट्टी पटाई का कार्य पूर्ण होने के बाद भी मनरेगा में मजदूर ऑनलाइन कार्य कर रहे हैं और मौके पर कार्य पूर्ण रूप से होता नहीं रहा।

About cmdnews

Check Also

भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर

रिपोर्ट राज कुमार पांडेय CMD न्यूज बस्ती  भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर …

Leave a Reply