Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / साहब के नाम पर घूस मांगने वाला वरिष्ठ सहायक निलम्बित
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

साहब के नाम पर घूस मांगने वाला वरिष्ठ सहायक निलम्बित

रिपोर्ट:- सुनील तिवारी सी एम डी न्यूज 

साहब के नाम पर घूस मांगने वाला वरिष्ठ सहायक निलम्बित

 

दिनांक: 29 सितम्बर,2023 गोंडा । विकास खण्ड वजीरगंज के वरिष्ठ सहायक को शुक्रवार को निलंबित कर दिया है। भ्रष्टाचार के आरोपों की पुष्टि के बाद यह अनुशासनात्मक कार्यवाही की गई है। निलंबन अवधि में वरिष्ठ सहायक को विकास खण्ड झंझरी से संबद्ध कर दिया गया है।

मामला वजीरगंज विकासखण्ड का है। जिला विकास अधिकारी द्वारा यहां कार्यरत वरिष्ठ सहायक विनोद कुमार शुक्ल के खिलाफ यह कार्यवाही की गई है। आरोप है कि आरोपी वरिष्ठ सहायक उच्चाधिकारियों के नाम पर रिश्वत मांग रहा था।

ग्राम प्रधान से फोन पर संवाद के दौरान आपरोपी ने उच्चाधिकारियों को कमीशन के रूप देने के लिए पैसे मांगे। आरोप में अपने इस कृत से उच्चाधिकारियों की छवि धूमिल की। जांच में पाया गया कि अनुचित लाभ पाने के लिए आरोपी द्वारा सरकारी पत्रावलियों को दबाया जा रहा था। जिसके चलते न केवल आमजनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था बल्कि, सरकारी कार्य में भी बाधा पहुंच रही थी। जिसके चलते सरकारी कार्यों में बाधा उत्पन्न करने और समय से पत्रावली प्रस्तुत न करने जैसे गंभीर आरोपों की पुष्टि के बाद यह कार्यवाही की गई है।

बता दें, भ्रष्टाचार जैसी गतिविधियों को लेकर जिला प्रशासन बेहद सख्त है। जिलाधिकारी भ्रष्टाचार के मामालों को गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्यवाही करने के साथ ही स्पष्ट संदेश भी दे चुकी हैं।

उन्होंने साफ किया है कि इस तरह की गतिविधियां किसी भी स्थिति में स्वीकार्य नहीं हैं।

About CMD NEWS UP

Check Also

बहराइच – बलहा का ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर शेरे बेचाई भ्रष्टाचार और अव्यवस्थाओं की गिरफ्त में, महीनो से लटकता ताला

रिपोर्ट – विवेक श्रीवास्तव बलहा, बहराइच – ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर शेरे बेचाई जिला बहराइच के …

Leave a Reply