Breaking News
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

HOME TIPS:अब प्याज काटते समय नहीं बहाने पड़ेंगे आंसू

1. प्याज को ठंडा करके काटें :- प्याज का छिलका उतार लीजिए. इसके बाद उसे कुछ देर के लिए पानी में डुबोकर छोड़ दें. आधे घंटे बाद प्याज काटें. ऐसा करने से आंखों में जलन नहीं होगी. लेकिन पानी में रखने की वजह से प्याज चिपचिपा हो जाएगा. ऐसे में पूरी सावधानी से प्याज काटें.
2. विनेगर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं :- आप चाहें तो प्याज को छिलकर कुछ देर के लिए विनेगर और पानी के घोल में भी डुबोकर रख सकते हैं. ऐसा करने से भी आंखों में आंसू नहीं आएंगे.
3. फ्रिज में रखने के बाद काटना :- प्याज का छिलका उतार लें और उसे कुछ समय के लिए फ्रिज में रख दें. इसके बाद प्याज काटें. हालांकि ये तरीका बहुत अधिक प्रचलित नहीं है क्योंकि ऐसा करने से फ्रिज में बदबू आ जाती है.
4. प्याज के ऊपरी हिस्से को काट दें :- प्याज काटने का सबका अपना तरीका होता है. लेकिन प्याज काटने का सबसे सही तरीका ये है कि हम प्याज के सबसे ऊपरी हिस्से को पहले काटकर निकाल दें. ऊपरी हिस्से को काट देने के बाद प्याज काटना काफी आसान हो जाएगा।
5. नाक से लम्बी गहरी सास मुंह के अन्दर भरकर मुँह को हनुमान जी की तरह फुलाकर प्याज काटने से भी आँखों से आँसू नही आते हैं।

About cmdnews

Check Also

बहराइच- नानपारा नगरपालिका में अनियमितता की भेंट चढ़ रहा लाखों का नाला, जांच की कही बात

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव जिला बहराइच के आदर्श नगर पालिका नानपारा के द्वारा मिहींपुरवा रोड पर …

Leave a Reply