Breaking News
Home / CMD NEWS E-NEWSPAPER / गोण्डा:डीएम व एसपी ने कलेक्ट्रेट में नामांकन तैयारियों का लिया जायजा।
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

गोण्डा:डीएम व एसपी ने कलेक्ट्रेट में नामांकन तैयारियों का लिया जायजा।

31.01.2022

सुनील तिवारी।। सी एम डी न्यूज

डीएम व एसपी ने कलेक्ट्रेट में नामांकन तैयारियों का लिया जायजा।

 

गोण्डा।।  डीएम मार्कण्डेय शाही व एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने कलेक्ट्रेट में बनाए गए विधानसभा निर्वाचन नामंाकन स्थलों तथा सुरक्षा प्रबन्धों आदि का संयुक्त निरीक्षण किया। ज्ञातव्य है कि विधानसभा निर्वाचन-2022 के लिए 01 फरवरी मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया चालू होगी। आयोग द्वारा जारी किए निर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए मानक अनुरूप तैयारियां मुकम्मल करा ली गई हैं।
नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट मुख्य गेट से लेकर नामांकन स्थल तक अभेद्य सुरक्षा घेरा बनाया गया है। जिलाधिकारी श्री शाही ने बताया कि नामांकन स्थल तक एक प्रत्याशी के साथ सिर्फ दो व्यक्तियों को ही जाने की अनुमति होगी तथा नामांकन स्थल से दो सौ मीटर दूरी तक वाहनों का प्रवेश बिल्कुल नहीं होगा। कलेक्ट्रेट में प्रवेश के लिए विभिन्न मार्गों पर बैरीकेटिंग कराकर मार्ग को बन्द करने के साथ ही सभी जगहों पर पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया है। इसके अलावा सभी नामांकन स्थलों के प्रवेश द्वार व नामांकन कक्ष में आडियो-वीडियो रिकार्डिंगयुक्त सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। इसके अलावा सभी नामांकन न्यायालयों पर प्रशासन की ओर से फोटोग्राफर व वीडियोग्राफर तैनात रहेगें जो नामांकन के दौरान फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी का कार्य करेगें। वाहरी किसी भी व्यक्ति को कैमरा या मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि नामांकन के लिए आने वाले सभी प्रत्याशियों को कोविड प्रोटोकॅाल और निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा।
जिलाधिकारी ने बताया कि विधानसभा 295-मेहनौन का नामांकन अपर जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय कक्ष संख्या-01 में, 296-गोण्डा सदर के लिए मुख्य राजस्व अधिकारी के न्यायालय कक्ष संख्या 02, 297-कटरा बाजार का नामांकन अपर उपजिलाधिकारी द्वितीय के न्यायालय कक्ष संख्या-05 में, विधानसभा 298-करनैलगंज के लिए अपर उपजिलाधिकारी के न्यायालय कक्ष सं0-06, विधानसभा 299-तरबगंज के लिए न्यायालय उपसंचालक चकबन्दी के न्यायालय कक्ष सं0-07, विधानसभा मनकापुर(अ0जा0) का नामांकन अपर उपजिलाधिकारी प्रथम के न्यायालय कक्ष सं0- 04 तथा विधानसभा 301-गौरा के लिए नामांकन नगर मजिस्ट्रेट के न्यायालय कक्ष सं0-03 में होगा। वहीं पर अपने-अपने निर्धारित नामांकन कक्षों में रिटर्निंग आफीसर उपस्थित रहकर नामंाकन कार्य सम्पादित कराएंगें। उन्होंने सभी रिटर्निंग आफीसरों को निर्देशित किया है कि नामांकन तैयारियों का स्वयं के स्तर से भी अवलोकन कर लें तथा समय से उपस्थित रहकर नामांकन कार्य संपादित कराएगें।
निरीक्षण के दौरान सीआरओ जयनाथ यादव, एडीएम सुरेश सोनी, सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, सीओ सिटी लक्ष्मीकांत गौतम सहित सभी निर्वाचन क्षेत्रों के रिटर्निंग ऑफिसर, प्रशासनिक अधिकारी नईम अहमद, ओएसडी शिवराज शुक्ला सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

About Anuj Jaiswal

Check Also

उपजिलाधिकारी को भेंट किया कैलेंडर

रिपोर्ट आशीष सिंह उपजिलाधिकारी को भेंट किया कैलेंडर सिरौलीगौसपुर,बाराबंकी 21 फरवरी 2024, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *