Breaking News
Home / CMD NEWS E-NEWSPAPER / बदायू।। निर्भीक होकर करें मतदान : डीईओ।
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बदायू।। निर्भीक होकर करें मतदान : डीईओ।

निर्भीक होकर करें मतदान : डीईओ।

सीएमडी न्यूज।। रिपोर्ट,हरिशरण शर्मा
बदायूँ :  पुलिस के साथ सीआईएसएफ के जवानों ने मंगलवार को स्थानीय पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च कर लोगों को सुरक्षा का अहसास कराया। टीम ने फ्लैग मार्च किया। अगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बाहर से आई फोर्स लगातार भ्रमण कर शांतिपूर्ण मतदान के साथ निर्भीक होकर मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने में सहयोग प्रदान कर रही है।
जिले में विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एंव निष्पक्ष रूप से कराने के लिए अधिकारियों ने पूरी तरह से तैयारी शुरू कर दी है, जिसके तहत बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 ओपी सिंह व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ फ्लैग मार्च कर लोगों को निडर होकर मतदान करने की अपील की है। शहर से लेकर देहात तक जहां पुलिस ने उपद्रवियों को चिन्हित कर उनकी निगरानी कर आवश्यक कार्यवाही कर रही है, साथ ही शांति भंग और मुचलका पावंद भी कर रही है। खास तौर से पुलिस अपराधियों के खिलाफ धर पकड़ अभियान चला रही है। इस दौरान अवैध असलहा बेचने वालों के साथ कच्ची व नकली शराब और ड्रग बेचने वालों के खिलाफ अधिकारियों ने अभियान चला रखा है। इस दौरान पुलिस विशेष तौर पर पूर्व मतदान के दौरान उपद्रव करने वालों के खिलाफ विशेष कार्रवाई कर रही है। इसी के साथ ही पुलिस ने संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों को चिन्हित कर इन क्षेत्रों में खुफिया इकाई को भी अलर्ट किया है। शांति पूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए अधिकारियों ने संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों का निरीक्षण किया गया है। इस दौरान अधिकारियों ने स्थानीय लोगों के साथ बातचीत कर उन्हें निष्पक्ष मतदान कराए जाने का भरोसा दिया। एसएसपी ने साफ कहा कि कोई भी खुराफात करने की कोशिश करे तो तत्काल वह उन्हें सूचना दें।
उपजिला निर्वाचन अधिकारी/ रिटर्निंग ऑफिसर वि0स0क्षे0 116 शेखूपुर ने अवगत कराया है कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत विधान सभा क्षेत्र 116 शेखूपुर के ग्राम करौलिया, कमालपुर, तालगाँव, संजरपुर, खिरिया रहलू, गुलडिया, सखानू, पटपरागंज, नरऊ बुजुर्ग, बोंदरी, भूडा भदरौल, लखूपुरा, ककोडा व निधानपुरा के किटिकल व बल्नरेविल बूथों की सघन चैकिंग की गयी। जिन लोगो द्वारा मतदान प्रभावित करने की सम्भावना है उनके विरुद्ध धारा 107/116 के अन्तर्गत मुचलका पाबन्द की कार्यवाही की गयी। कमजोर मतदाताओं से बात की गयी एवं उन्हें समझाया गया कि प्रशासन व पुलिस उनके साथ है। ग्रामवासियों से निर्भय होकर शान्तिपूर्वक मतदान करने की अपील की गयी। यह भी बताया गया कि स्कूलों पर अधिकारियों व थाने के मोबाइल नम्बर अंकित है। किसी प्रकार के प्रलोभन, शराब, नकद धनराशि के वितरण की जानकारी रिटर्निंग आफीसर तथा संबंधित थाने को उपलब्ध करायें।

About Anuj Jaiswal

Check Also

उपजिलाधिकारी को भेंट किया कैलेंडर

रिपोर्ट आशीष सिंह उपजिलाधिकारी को भेंट किया कैलेंडर सिरौलीगौसपुर,बाराबंकी 21 फरवरी 2024, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *