Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / SRAVASTI:~अपने बदहाली पर आंसू बहाता आंगनबाड़ी केंद्र
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

SRAVASTI:~अपने बदहाली पर आंसू बहाता आंगनबाड़ी केंद्र

रिपोर्ट – दुष्यन्त सिंह वर्मा 

स्थान – श्रावस्ती

श्रावस्ती। भले ही सरकार शिक्षा व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही हो और शिक्षा व्यवस्था को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी तरफ अगर हम बात करें श्रावस्ती जिले के विकास खंड गिलौला के अंतर्गत ग्राम सभा मिलिया के मजरा अमवा की, जहां पर आंगनबाड़ी केंद्र अपनी बदहाली पर रोता हुआ दिखाई दे रहा है जिसे आप तस्वीरो में देख सकते हैं कि क्या हकीकत है।अगर हम बात करें रंगाई पुताई की तो जहाँ पर रंगाई पुताई भी काफी दिन हो गयी है लेकिन अभी तक दोबारा पुताई नहीं हुई है और अगर बात शिक्षा व्यवस्था की करे तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इन परिस्थितियों में शिक्षा व्यवस्था का क्या हाल होगा जब आंगनबाड़ी की ये स्थिति है,तो शिक्षा व्यवस्था की स्थिति क्या कुछ होगी।
जब हमने इस बात के बारे में ग्रामीणों से भी पूछताछ किया तो उन्होंने साफ-साफ कहा कि इस आंगनबाड़ी केंद्र में टीचर के लिए बैठने की कुर्सी भी नहीं है,और न बच्चों को बैठने की कोई समुचित व्यवस्था है।
अगर देखा जाए तो कहीं न कहीं विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से सरकार के आदेशों पर पानी फेरा जा रहा है यहाँ के अधिकारी कितने सजग हैं इस बात का अंदाजा आप तस्वीरों से लगा सकते हैं।

About cmdnews

Check Also

जिला उद्योग, व्यापार व श्रम बंधु की बैठक डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न

रिपोर्ट  हरि शरण शर्मा जिला उद्योग, व्यापार व श्रम बंधु की बैठक डीएम की अध्यक्षता …

Leave a Reply