Breaking News
Home / World / प्रमुख खबरें / एबीवीपी द्वारा प्रति माह कराया जाएगा रक्तदान शिविर का आयोजन – आकाश पटेल रुद्र
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

एबीवीपी द्वारा प्रति माह कराया जाएगा रक्तदान शिविर का आयोजन – आकाश पटेल रुद्र

बाराबंकी।

30/06/2021

 

विद्यार्थी परिषद द्वारा किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

 

रिपोर्ट – ब्यूरो चीफ आशीष सिंह

बाराबंकी। जहां एक और संपूर्ण भारत में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के कारण आम जीवन थम सा गया है वहीं दूसरी ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता निरंतर सेवा कार्य में लगे हुए हैं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाए जा रहे हैं मिशन संजीवनी अभियान के अंतर्गत बुधवार को जिला चिकित्सालय बाराबंकी में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन कर कार्यकर्ताओ द्वारा रक्तदान किया गया।

परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आकाश पटेल रुद्र ने बताया कि रक्तदान से कई जिदगियां बचाई जा सकती हैं। अभाविप ने पिछले माह भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया था जिसमे कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान किया गया था और इसी के साथ एबीवीपी द्वारा हर महीने की अंतिम तारीख को स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित करा रही है जिससे इस भीषण कोरोना महामारी में जरूरतमंदों को रक्त की पूर्ति हो सके।

 

प्रदेश सह मंत्री भावना वर्मा ने अपील की कि टीका लेने के 15 दिनों के अंदर रक्तदान न करें। हम सभी को इस कठिन समय में अपने देश के नागरिकों के लिए बढ़-चढ़कर रक्तदान करना चाहिए और जागरूक नागरिक होने के नाते हम सभी का यह कर्तव्य बनता है कि इस करोना महामारी में हमसे जो भी सेवा कार्य हो सके उनमें हम सभी को बढ़-चढ़कर सहभाग करना चाहिए।

 

जिला अधिकारी रक्तदान कोष डॉ एस.के शुक्ला ने विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए युवाओं का मानवहित में स्वैच्छिक रक्तदान करना अति अनुकरणीय है और अभाविप द्वारा हर महीने रक्तदान शिविर आयोजित करने का विचार सराहनीय एंव प्रेरणादायक है।

 

रक्तदान करने वालों में निशांत द्विवेदी, प्रदीप कुमार, अतुल वर्मा, प्रभात अवस्थी, आदित्य श्रीवास्तव, आकांक्षा वर्मा ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।

 

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आकाश पटेल रुद्र, प्रदेश सह मंत्री भावना वर्मा, विपिन वर्मा, पंकज वर्मा आदि उपस्थित रहे।

About Ashish Singh

आशीष सिंह ब्यूरो प्रमुख सीएमडी न्यूज चैनल मंडल अयोध्या।

Check Also

बस्ती- चौकड़ी टोल प्लाजा के आस पास पार्किंग स्थल जैसा नजारा, टोल कर्मियों की लापरवाही से आम गाड़ियों के आवागमन होती है प्रभावित

रिपोर्ट सर्वेश तिवारी CMD न्यूज बस्ती बस्ती। जनपद के छावनी थाना क्षेत्र के चौकड़ी में …

Leave a Reply