Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / राज्य महिला आयोग सदस्य कुमुद श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य केंद्रों का किया निरीक्षण
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

राज्य महिला आयोग सदस्य कुमुद श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य केंद्रों का किया निरीक्षण

बाराबंकी  ।

09 जून, 2021

 

रिपोर्ट – ब्यूरो चीफ आशीष सिंह

 

राज्य महिला आयोग की सदस्य कुमुद श्रीवास्तव द्वारा जिला महिला चिकित्सालय एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। महिलाओं की चिकित्सीय स्थिति की जमीनी जानकारी के लिए, महिलाओं को शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओं की स्थिति का अवलोकन एवं कोविड काल में गर्भवती महिलाओं तथा अन्य गंभीर रोगों से पीड़ित महिलाओं को उपलब्ध कराए जा रहे उपचार, व्यवस्था का अनुसरण करने तथा कोविड-19 से बचाव हेतु टीकाकरण की वस्तु स्थिति की जानकारी हेतु महिला चिकित्सालय एवं जनपद में संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान महिला अस्पताल के परिषद घूम रहे मरीजों के परिवारजन से मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली तथा वहाॅ पर मौजूद नन्हें बच्चों को मास्क वितरित करते हुए माॅ का दुलार भी किया। उन्होंने सभी जनमानस से अपील की कि मास्क का उपयोग सही ढ़ग से करें, सभी जनपदवासी दो गज की दूरी-मास्क है जरूरी का पालन करने के लिए कहा, जिससे कोरोना से बचा जा सके और सभी स्वस्थ रह सके।

जिला महिला चिकित्सालय, बाराबंकी में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन का अवलोकन करते हुए वहाॅ पर मौजूद लोगों से वार्ता भी की तथा कोविड वैक्सीनेशन टीम को निर्देशित किया कि जो लोग वैक्सीन लगवाने पर उन्हें किसी भी स्तर पर असुविधा न हो। जिला महिला चिकित्सालय में बाल रोग विभाग, ओपीडी, इमरजेन्सी वार्ड, प्रसव कक्ष, एएनसी, पीडियाट्रिक वार्ड, रजिस्ट्रेशन वार्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि अस्पताल में साफ-सफाई प्रत्येक दशा में बनी रहे। समय-समय पर सेनेटाइजेशन जरूर किया जाये।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0बी0के0एस0चैहान, सीएमएस महिला, अपर जिला सूचनाधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारी सहित अन्य मौजूद रहे।

About Ashish Singh

आशीष सिंह ब्यूरो प्रमुख सीएमडी न्यूज चैनल मंडल अयोध्या।

Check Also

बाराबंकी- हेलो योगी जी! बच्चों के भविष्य को निगल रहे है जिम्मेदार, प्राथमिक विद्यालय पूरे देवदत्त सिंह में अनुपस्थित रहे अध्यापक

आशीष सिंह बनीकोडर, बाराबंकी। योगी सरकार सरकारी विद्यालयों में बेहतर शिक्षा के लिए लगातार दावे …

Leave a Reply