Breaking News
Home / Uncategorized / 21.05.2021 गोंडा जिलाधिकारी ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को दी बधाई, कोविड महामारी से बचाव में आगे आकर मदद करने का किया आह्वान
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

21.05.2021 गोंडा जिलाधिकारी ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को दी बधाई, कोविड महामारी से बचाव में आगे आकर मदद करने का किया आह्वान

जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने अर्द्धशासकीय पत्र जारी कर जनपद के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को बधाई दी है तथा कोरोना संक्रमण से बचाव में बढ़-चढ़कर सहयोग करने की अपील की है।
जारी किए गए पत्र में जिलाधिकारी ने कहा है कि प्रिय प्रधान जी, आपको अपनी ग्रामपंचायत के मुखिया के पद पर निर्वाचित होने की हार्दिक बधाई। उन्होंने कहा कि ग्रामवासियों ने बतौर ग्राम प्रधान उन लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। ग्रामवासियों को आपसे काफी उम्मीदें हैं। मुझे विश्वास है कि आप उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास भी करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि वे यह विश्वास दिलाते हैं कि ग्राम पंचायत के विकास कार्यों में जिला प्रशासन द्वारा उन्हें भरपूर सहयोग मिलेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि चंूकि वर्तमान में कोविड महामारी की दूसरी लहर से प्रदेश व जनपद प्रभावित है, इसलिए ऐसे में ग्राम प्रधानों की एक बड़ी जिम्मेदारी बनती है कि अपने ग्रामवासियों को इस त्रासदी से बचाने के लिए शासन व जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों में उनकी सक्रिय भागीदारी हो।
उन्होंने अपील की है कि कोविड संक्रमण पर रोकथाम में ग्राम के रास्तों, नाले-नालियों, सार्वजनिक स्थानों की नियमित साफ-सफाई, जलजमाव के क्षेत्र में एण्टी लार्वा, चूना, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव आदि कार्य कराने के साथ ही लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए ऐतिहाती उपायों, जैसे-मास्क का उपयोग, नियमित रूप से साबुन से हाथ धुलना, भीड़-भाड़ से दूरी आदि बातों की जानकारी दी जाए। इसके अतिरिक्त 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को प्रेरित करते हुए उनका टीकाकरण कराया जाए। महामारी से सुरक्षित रखने में टीकाकरण एक बहुत ही कारगर उपाय है।
जिलाधिकारी ने आग्रह करते हुए कहा है कि सभी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानगण अपनी ग्राम पंचायत में उपरोक्त कार्य नियमित रूप से कराते हुए 45 वर्ष से अधिक लोगों को निकटतम टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। जिलाधिकारी ने कहा है कि मेरा विश्वास है कि आप इस पुनीत कार्य में विशेष रूचि लेते हुए टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में शासन व जिला प्रशासन को भरपूर सहयोग प्रदान करेंगे और कोविड महामारी को नियंत्रित करने में सफल होंगे।

ब्यूरो चीफ सुनील तिवारी के साथ संजय की रिपोर्ट गोंडा

About Sunil Kumar Tiwari

Check Also

Uppsc RO/ARO hindi set 2024

DocScanner 11-Feb-2024 7-30 pm 11 फरवरी 2024 को यूपीपीएससी आर ओ/ ए आर ओ का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *