Breaking News
Home / World / प्रमुख खबरें / नामांकन पत्र वसूली में बयान दर्ज ,न्याय नहीं मिला तो न्यायालय में अर्जी
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

नामांकन पत्र वसूली में बयान दर्ज ,न्याय नहीं मिला तो न्यायालय में अर्जी

रामसनेही घाट,बाराबंकी।
07/04/2021

रिपोर्ट – ब्यूरो चीफ आशीष सिंह के साथ जितेंद्र कुमार की रिपोर्ट

बनीकोडर ब्लाक में नामांकन पत्र बिक्री में वसूली
शिकायतकर्ता ने लिखित में जांच टीम को बयान दर्ज कराए हैं जिसमें उसने न्याय ना मिलने पर न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की बात कही है। यह है मामलाः  बनीकोडर ब्लाक क्षेत्र के 92 ग्राम पंचायतों में डीडीसी, बीडीसी व प्रधान पद के उम्मीदवार व प्रत्याशियों के पर्चा बिक्री बीडियो आदित्य तिवारी के नेतृत्व में की जा रही है। ऐसे में सोमवार को क्षेत्र के ग्राम सभा भवनियापुर निवासी बीडीसी पद के दावेदार रवि कुमार  पुत्र सुरेश के द्वारा पर्चा खरीदने गया था। यहां ब्लॉक परिसर में पर्चा बिक्री काउंटर पर बैठे तकनीकी सहायक पवन नाग व आफताब आलम के द्वारा में निर्धारित शुल्क से अधिक की रकम वसूली की गई। जिसकी शिकायत उसने सशपथ पत्र सीडीओ एकता सिंह व बीडीओ आदित्य तिवारी से की।  बीडियो आदित्य तिवारी ने गठित दो सदस्यीय जांच टीम ने शिकायतकर्ता के बुधवार बयान दर्ज किए।

शिकायतकर्ता ने दिया लिखित बयानः जांच अधिकारी एडीओ आईएसबी राजेश तिवारी व जेईआरएस चेतराम रावत के समक्ष शिकायतकर्ता ने लिखित में बयान दर्ज कराए हैं। जिसमें उसने कहा है कि दलित सदस्य क्षेत्र पंचायत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित नामांकन पत्र बिक्री में उससे 150 रुपये के बजाय 200 रुपये तकनीकी सहायक पवन नाग व आफताब आलम के द्वारा वसूल किए गए। जिसकी शिकायत पर नामांकन पत्र विक्रेता के द्वारा निर्धारित शुल्क से अधिक वसूले गए 50 रुपए वापस किए जाने की बात कही जा रही थी। लेकिन इस वसूली को लेकर उसने शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता ने बयान में कहा है कि उसे न्याय नहीं मिला तो न्यायालय का अर्जी करेगा। इस संबंध में जांच टीम ने बताया कि जल्द ही इसकी जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

About CMDNEWS

Check Also

बहराइच- जुड़ा गांव में अज्ञात कारणों से घर में लगी में लगी आग,घर में सो रहे बच्चे की जलकर दर्दनाक मौत,परिवार में मचा कोहराम

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव कार्यालय कोतवाली नानपारा क्षेत्र के जुड़ा निवासी सनोज के घर मे अज्ञात …

Leave a Reply