Breaking News
Home / World / प्रमुख खबरें / शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नही होता वह सदैव समाज मे अपनी अहम भूमिका निभाता रहता है:मोहनलाल
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नही होता वह सदैव समाज मे अपनी अहम भूमिका निभाता रहता है:मोहनलाल

रामसनेहीघाट, बाराबंकी।

31/03/2021

 

रिपोर्ट – ब्यूरो चीफ आशीष सिंह के साथ जितेंद्र कुमार की रिपोर्ट

कम्पोजिट स्कूल जेठवनी में सेवानिवृत्त हो रहे शिक्षक अशोक कुमार तिवारी की फेयरवेल पार्टी का आयोजन विद्यालय शिक्षकों द्वारा पूर्व समन्वयक मोहनलाल की अध्यक्षता में किया गया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मोहनलाल ने सेवानिवृत्त हो रहे शिक्षक श्री तिवारी के सेवाकाल के संस्मरणों की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नही होता वह सदैव समाज मे अपनी अहम भूमिका निभाता रहता है। कार्यकारी जिला अध्यक्ष राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ डॉ नरेन्द्र प्रकाश मिश्र ने कहा कि समाज मे शिक्षक का बहुत बड़ा दायित्व है।शिक्षक के रूप में तिवारी जी के कार्यो को अनुकरणीय बताते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य एवं दीर्घायु की कामना करते हुए कहा कि वह भविष्य में भी शिक्षको को अपना मार्गदर्शन देते रहे।विद्यालय की प्रधानाध्यापिका शीला श्रीवास्तव ने भावुक होते हुए कहा कि तिवारी जी हम सभी के संरक्षक थे और भविष्य में भी हम सभी उनकी कार्यक्षमता का मार्गदर्शन अवश्य लेते रहेंगे।कार्यक्रम में विद्यालय के सभी शिक्षकों ने अपने अपने भाव प्रकट किया।सभी शिक्षकों ने फूलमाला पहना तथा अंगवस्त्र भेंटकर श्री तिवारी के स्वस्थ जीवन की कामना की। इस मौके पर सेवानिवृत्त होने वाले श्री तिवारी ने कहा कि शिक्षक देश एवं भावी पीढ़ी के भविष्य का निर्माता तथा समाज का दर्पण होता है।उन्होंने कहा कि शिक्षक विपरीत परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्यों से विमुख नहीं होता है।

इस अवसर पर दुर्गेश जायसवाल, इन्दिरा जायसवाल श्रद्धा शुक्ला, वैभव, ,सुनीता, सुधा,अर्चना,अनीता, शुचि, रवीश सिंह,राजेश द्विवेदी,अजयकृष्ण, लोकेश पाण्डेय, अरुण मिश्र, उदय अग्रवाल, अम्बरीश सिंह,जगदम्बा प्रसाद,प्रमोद कुमार आनन्द गुप्ता, दिनेश पाण्डेय,शिवनारायण, आदि शिक्षक एवं अभिभावक उपस्थित रहे।

About Ashish Singh

आशीष सिंह ब्यूरो प्रमुख सीएमडी न्यूज चैनल मंडल अयोध्या।

Check Also

बहराइच- जुड़ा गांव में अज्ञात कारणों से घर में लगी में लगी आग,घर में सो रहे बच्चे की जलकर दर्दनाक मौत,परिवार में मचा कोहराम

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव कार्यालय कोतवाली नानपारा क्षेत्र के जुड़ा निवासी सनोज के घर मे अज्ञात …

Leave a Reply