Breaking News
Home / World / प्रमुख खबरें / LOK SABHA:चुनाव🗳 परिणामः रुझानों 👉में एनडीए ने पार किया 300 का आंकड़ा
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

LOK SABHA:चुनाव🗳 परिणामः रुझानों 👉में एनडीए ने पार किया 300 का आंकड़ा

चुनाव 2019 के लिए वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझान में एनडीए यूपीए के मुकाबले तेजी से आगे बढ़ रही है और देश में एक बार फिर से मोदी की सरकार बनती दिख रही है। रुझानों में एनडीए ने 300 का आंकड़ा पार कर लिया है। अब तक 531 सीटों से रुझान सामने आ चुके हैं, एनडीए 310, यूपीए 117 और अन्य 104 सीटों पर आगे चल रहे हैं। शुरुआती रुझान में एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा है। ऐसे में शेयर मार्केट में भी रिकॉर्ड तोड़ उछाल हुआ है। गुरुवार को सेंसेक्स अब तक के सबसे ज्यादा पॉइंट पर पहुंच गया है।

यूपी के वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी 20,000 वोटों से तथा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात के गांधीनगर से 50,000 वोटों से आगे चल रहे हैं। रायबरेली सीट से सोनिया गांधी 600 वोटों से पीछे चल रही हैं। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी में 6000 वोटों से पीछे चल रहे हैं। पूर्वी दिल्ली सीट से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर सभी उम्मीदवारों से आगे चल रहे हैं, वहीं भोपाल में दिग्विजय सिंह 5500 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

बीजेपी के सनी देओल गुरदासपुर सीट से पीछे चल रहे है। वहीं प्रकाश सिंह बादल की बहू हरसिमरत कौर बादल बठिंडा सीट से आगे चल रही हैं। दिल्ली की सात सीटों के रुझान सामने आ गए हैं, छह सीट पर बीजेपी और एक सीट कांग्रेस आगे चल रही है। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने बेहतरीन कमबैक किया है। यहां टीएमसी 19 सीटों पर आगे चल रही है वहीं कांग्रेस एक सीट पर आगे है। बीजेपी सात सीटों पर आगे चल रही है। बता दें कि शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने बढ़त बनाई थी।

About cmdnews

Check Also

बहराइच- जनरेटर है तो लेकिन खराब सालो से…. कैसे चले सामुदायिक अस्पताल नानपारा की व्यवस्था?

रिपोर्ट – विवेक श्रीवास्तव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नानपारा में जनरेटेर सालो से खराब स्थित में …

Leave a Reply