Breaking News
Home / World / प्रमुख खबरें / मिशन शक्ति बालिकाओं के आंतरिक सुरक्षा और आत्मसुरक्षा को लेकर हुआ आयोजन
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

मिशन शक्ति बालिकाओं के आंतरिक सुरक्षा और आत्मसुरक्षा को लेकर हुआ आयोजन

 

दरियाबाद, बाराबंकी।

20/02/2021

ब्यूरो चीफ आशीष सिंह के साथ जितेंद्र कुमार की रिपोर्ट

 

एक कदम शिक्षा की ओर बच्चों की फ्री ऑफ कॉस्ट की क्लासेस स्टार्ट की गई है आज डॉ अजय कुमार वर्मा जी के हाथों जठौती कुर्मियान और रानेपुर में उद्घाटन किया गया।

छात्राओं से नारी सशक्तिकरण पर चर्चा करते हुए डा० अजय वर्मा ने बताया-पुलिस आपकी मित्र हैं। आपको किसी भी प्रकार की समस्या हो आप हमारे पास आ सकतें हैं।हम हर संभव आपकी मदद करेंगे।

महिला हेल्पलाइन नंबरों 112,1090,181 पर तत्काल शिकायत कर सकते हैं।आपका नाम और पता गोपनीय रखा जाएगा और आपके शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

आपकी सुरक्षा के लिए हर थानों पर महिला एंटी रोमियो टीम की गठित है।जो क्षेत्रों में शोहदों को सामान्य नागरिक बनकर भी अच्छा सबक सिखाती हैं। कि बालिकाओं के अंदर जो भ्रम है कि हम कमजोर हैं हम असहाय हैं उस पर उस विषय को लेकर यह कार्यक्रम किया जाए गया है इसमें लड़कियों को जागरूक करने और उनको आत्म निर्भर बनने के लिए प्रेरित किया गया है ।इस कार्यक्रम में उपस्थित थाना एस एस आई योगेन्द्र मिश्रा और सचिव पुनीत द्विवेदी और अध्यक्ष रजनी गौतम जिला सचिव नैंसी वर्माऔर टीम के सदस्य प्रभाकर , अरुण सलोनी सोनी निधि विश्वकर्मा सुलोचना शीलता शर्मा हिमांशी वर्मा हिमांशी तिवारी आकृति वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

About Ashish Singh

आशीष सिंह ब्यूरो प्रमुख सीएमडी न्यूज चैनल मंडल अयोध्या।

Check Also

दा हेल्पिंग हैण्ड संस्था कतर्नियाघाट मे वन्य जीव संघर्ष रोकने के साथ महिलाओं को बनायेगी स्वावलम्बी

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव कार्यालय संस्थापक ने एफडी से मुलाकात कर कतर्नियाघाट में कार्य करने पर …

Leave a Reply