Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / प्रधानमंत्री मोदी ने किया अयोध्या की महिला कुमकुम से वर्चुअल संबाद
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

प्रधानमंत्री मोदी ने किया अयोध्या की महिला कुमकुम से वर्चुअल संबाद

…. प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी है कुमकुम …

सुधीर बंसल जिला ब्यूरो चीफ की रिपोर्ट अयोध्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन संवाद कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से सीधा संवाद किया । इसी कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने अयोध्या जनपद के मुमताज नगर की रहने वाली कुमकुम से भी बातचीत की । अयोध्या जनपद के अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या के अलावा सहारनपुर , लखीमपुर खीरी, चित्रकूट , और वाराणसी के लाभार्थियों से भी ऑनलाइन संवाद किया । प्रधानमंत्री से बातचीत कर अयोध्या की कुमकुम अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रही है ।

प्रधानमंत्री से ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिए संवाद करने के लिए अयोध्या जनपद के मुमताज नगर में सारी व्यवस्था जिला प्रशासन ने की थी। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को भी बुलाया गया था। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान से लेकर जिले के उच्च अधिकारी और अयोध्या जनपद के सभी विधायक और सांसद भी मौजूद थे । हर कोई यही सोच रहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आवास योजना के लाभार्थी कुमकुम से क्या सवाल करते हैं और उसका वह क्या जवाब देती है। कक्षा 8 तक पढ़ी कुमकुम प्राइमरी पाठशाला में खाना बनाने का कार्य करती है । प्रधानमंत्री से बातचीत के दौरान जब कहां की आप तो अयोध्या की धरती पर है जबाब में उसने यस सर कहां तो प्रधानमंत्री ने उससे ठिठोली भी की और कहा आप अंग्रेजी बोलती हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कोरोनावायरस के दौरान आपने कभी सोचा था की घर बन जाएगा तो उसने कहा नहीं सोचा था लेकिन अब लग रहा है अपना घर है । इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उससे यह भी पूछा कि आवास के लिए भटकना तो नहीं पड़ा या कोई परेशानी तो नहीं हुई या फिर पैसे को लेकर तो कोई बात नहीं हुई । जवाब में कुमकुम ने कहा कि नहीं प्रधान के जरिए उसने फॉर्म भरा था और उसे कहीं भटकना नहीं पड़ा । प्रधानमंत्री से बातचीत करने के बाद कुमकुम अचानक अपने आप में वीआईपी बन गई है हर कोई उसे बधाई दे रहा है और पहले से अधिक सम्मान की नजर से देख रहा है। वहीं अन्य लाभार्थी भी अपने आप को प्रसन्न चित्त महसूस कर रहे हैं हमने एक मुस्लिम महिला लाभार्थी से पूछा भी कि क्या वैसा ही सब कुछ है जैसा कुमकुम बता रही हैं और क्या उसका आवास बन रहा है या नहीं । जवाब में इशरत जहां ने संतुष्टि जताई और आवास के लिए प्रधानमंत्री का आभार भी जताया ।

About cmdnews

Check Also

बहराइच- जुड़ा गांव में अज्ञात कारणों से घर में लगी में लगी आग,घर में सो रहे बच्चे की जलकर दर्दनाक मौत,परिवार में मचा कोहराम

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव कार्यालय कोतवाली नानपारा क्षेत्र के जुड़ा निवासी सनोज के घर मे अज्ञात …

Leave a Reply