Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / डीएम ने की आइजीआरएस प्रकरणों की समीक्षा
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

डीएम ने की आइजीआरएस प्रकरणों की समीक्षा

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा

 

डीएम ने की आइजीआरएस प्रकरणों की समीक्षा

 

निस्तारण में शिकायत कर्ता की संतुष्टि आवश्यक

अधिकारी गम्भीरता पूर्वक करें आईजीआरएस प्रकरणों का निस्तारण

बदायूँ 09 /10/2024  जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने अपने शिविर कार्यालय में समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) के कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि तय समय सीमा के अंतर्गत प्रकरणों का निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रकरणों के निस्तारण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी आवश्यक है।

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि प्रकरणों के निस्तारण में सी श्रेणी अथवा डिफाल्टर संदर्भ ना हो। उन्होंने कहा कि अधिकारी स्वयं लॉगिन आईडी से आईजीआरएस प्रकरणों को देखें तथा उसका गुणवत्तापरक निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रकरणों के निस्तारण की गुणवत्ता जानने के लिए कंट्रोल रूम से शिकायतकर्ता के मोबाईल पर सम्पर्क कर निस्तारण की गुणवत्ता जानी जाती है। साथ ही शिकायत कर्ता के पास भी ऑनलाइन गुणवत्ता देने का विकल्प रहता है। इसलिए अधिकारी पूरी गम्भीरता प्रकरणों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त वैभव शर्मा, उप जिलाधिकारी प्रवर्द्धन शर्मा, उप जिलाधिकारी न्यायिक सदर कल्पना जायसवाल, डिप्टी कलेक्टर नम्रता सिंह सहित अन्य अधिकारीगण व कर्मचारी मौजूद रहे।

About CMD NEWS UP

Check Also

भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर

रिपोर्ट राज कुमार पांडेय CMD न्यूज बस्ती  भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर …

Leave a Reply