Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / डीएम ने किया कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के दो दिवसीय जनपदीय खेलकूद सह वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

डीएम ने किया कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के दो दिवसीय जनपदीय खेलकूद सह वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा

 

डीएम ने किया कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के दो दिवसीय जनपदीय खेलकूद सह वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ

 

प्रतिभाओं को निखार कर राज्य, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जनपद व प्रदेश का नाम रोशन कर सकेंगी छात्राएं बदायूँ 30 /09/2024 जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने सोमवार को स्पोर्ट्स स्टेडियम में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के दो दिवसीय जनपदीय खेलकूद सह वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर व मशाल जलाकर किया। उन्होंने इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने पर आयोजकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम से छात्राओं का सर्वांगीण विकास होता है तथा शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी प्रतिभा को नए आयाम दिए जा सकते हैं। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय सालारपुर की शिक्षिका प्रतिभा द्वारा बनाए गए जिलाधिकारी के स्केच को कार्यक्रम के दौरान भेंट किया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने उनकी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि आगे बढ़ाने के लिए सभी को अपने जीवन में प्रयास करने होते हैं और कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्राओं को अपने जीवन को संवारने का एक सुनहरा अवसर सरकार व शासन ने दिया है। जनपदीय अधिकारी, शिक्षक सभी उनके इस प्रयास में उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि हॉकी, बॉक्सिंग व वेटलिफ्टिंग के कोच को बालिकाओं को प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षकों का रोस्टर बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत छात्राओं को अपनी प्रतिभाओं को निखारने का अवसर प्राप्त होगा तथा आगे चलकर वह राज्य, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जनपद व प्रदेश का नाम रोशन कर सकेंगी। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में संपन्न हुए पैरा ओलंपिक में देश की लड़कियों ने मेडल जीत कर देश का मान बढ़ाया है।

जिला समन्वयक बालिका शिक्षा प्रशांत कुमार ने बताया कि स्पोर्ट्स स्टेडियम में दो दिवसीय जनपदीय खेलकूद सह वार्षिकोत्सव कार्यक्रम प्रारंभ हुआ है। जिसमें जनपद के सभी 18 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों की छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया जा रहा है। कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम व खेलकूद आदि कराए जा रहे हैं। 30 सितंबर व 01 अक्टूबर को खेलकूद प्रतियोगिताएं होंगी तथा 01 अक्टूबर के दोपहर के बाद वार्षिकोत्सव कार्यक्रम होगा।

इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी, छात्राएं व अध्यापक मौजूद रहे।

About CMD NEWS UP

Check Also

भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर

रिपोर्ट राज कुमार पांडेय CMD न्यूज बस्ती  भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर …

Leave a Reply