Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / 574 ग्रामों को ओडीएफ प्लस के साथ मॉडल ग्राम भी बनाएं
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

574 ग्रामों को ओडीएफ प्लस के साथ मॉडल ग्राम भी बनाएं

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा

 

574 ग्रामों को ओडीएफ प्लस के साथ मॉडल ग्राम भी बनाएं

 

बदायूँ 10 /09/2024 कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में मंगलवार को जिला स्वच्छता समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) फेस दो के अंतर्गत शासन के निर्देशों का अनुपालन करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि शासन से ओडीएफ प्लस बनाए जाने हेतु चयनित 574 ग्रामों में कार्य कराया जाए। उन्होंने कहा कि 5000 से कम आबादी वाले इन ग्रामों को मॉडल ग्राम भी बनाया जाए।

मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार ने बताया कि जनपद में ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन इकाई के लिए जनपद की 1037 ग्राम पंचायत में से 712 में आरआरसी का निर्माण पूर्ण हो चुका है। 92 ग्राम पंचायतों में आरआरसी का कार्य निर्माणाधीन है जबकि 233 ग्राम पंचायतों में अभी अनारम्भ है जहां जल्द कार्य प्रारंभ कराया जाएगा।

जिला पंचायत राज अधिकारी ने बताया कि खंड विकास अधिकारियों को 14 दिन पूर्व धनराशि अंतरित कर दी गई थी। लेकिन अभी तक उनके द्वारा कार्य की समीक्षा कर प्रारमभ नहीं कराया गया है। उन्होंने बताया कि बैठक में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत व्यक्तिगत शौचालय के निर्माण, एसबीएम आदि विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई व आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

About CMD NEWS UP

Check Also

मॉक ड्रिल का आयोजन कर भूकंप एवं अग्नि से बचाव हेतु सिखाएं गुण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा मॉक ड्रिल का आयोजन कर भूकंप एवं अग्नि से बचाव हेतु …

Leave a Reply