Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / बहराइच- अस्थाई गो आश्रय स्थल सोहरियावां का डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण, बीडीओ का वेतन बाधित
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बहराइच- अस्थाई गो आश्रय स्थल सोहरियावां का डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण, बीडीओ का वेतन बाधित

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव

कैटल शेड अधूरा देख जतायी नाराज़गी, बीडीओ का वेतन बाधित
हरा चारा की कटाई कर डीएम ने बहाया पसीना
बहराइच 16 सितम्बर। जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने  तहसील पयागपुर अन्तर्गत ग्राम सोहरियावां स्थित अस्थायी गोआश्रय स्थल का औचक निरीक्षण कर गोवंशों के रहने, चारे-पानी इत्यादि की व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। गोआश्रय स्थल के निरीक्षण में कैटल शेड अपूर्ण पाये जाने पर डीएम डॉ. चन्द्र ने कड़ी नाराज़गी जताते हुए अग्रिम आदेशों तक खण्ड विकास अधिकारी पयागपुर का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। कैटल शेड निर्माण कार्य का अवलोकन में पाया गया कि बेसिक स्ट्रक्चर पूर्ण होने के बावजूद टीन शेड नहीं छायी गई है। डीएम ने बीडीओ को निर्देश दिया कि 03 दिवस के अन्दर टीन शेड का कार्य पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
गो आश्रय स्थल के निरीक्षण के दौरान पशु चिकित्साधिकारी पयागपुर डॉ. बी.एन. त्रिपाठी ने बताया कि यहॉ पर कुल 89 निराश्रित गोवंश संरक्षित हैं। जिनमें 26 नर व 63 मादा गोवंश हैं। डीएम डॉ. चन्द्र ने पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि संरक्षित गोवंशों को मानक के अनुसार चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जाय। अस्थायी गोआश्रय स्थल की हरियाली तथा पौधरोपण की प्रगति पर डीएम ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पशु चिकित्साधिकारी व ग्राम प्रधान को उपलब्ध भूमि पर और छायादार पौधे रोपित किये जाने का निर्देश दिया।
गो आश्रय स्थल पर नैपियर घास की बुआई के लिए तैयार की गई भूमि का निरीक्षण कर डीएम ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि घास की बुआई करा दी जाय। खेत के निरीक्षण के उपरान्त डीएम ने श्रमदान कर संरक्षित गोवंशों के लिए हरे चारे की कटाई भी की तथा पुलिस अधीक्षक के साथ गोवंशों को चारा खिलाकर गो-सेवा की। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी पयागपुर दिनेश कुमार सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

About cmdnews

Check Also

भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर

रिपोर्ट राज कुमार पांडेय CMD न्यूज बस्ती  भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर …

Leave a Reply