Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / डीएम की अध्यक्षता में तहसील सहसवान में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

डीएम की अध्यक्षता में तहसील सहसवान में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा

डीएम की अध्यक्षता में तहसील सहसवान में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

समस्याओं का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें अधिकारी डीएम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीणों को किया मिनी किट का वितरण

बदायूँ 22/07/2024   जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने तहसील सहसवान में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को प्राप्त शिकायती पत्रों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर कुल 54 शिकायती पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 02 मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा शेष के गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए गए। डीएम ने कृषि विभाग की निःशुल्क मिनी किट योजना अन्तर्गत बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीणों को रागी, बाजरा व उड़द की मिनी किट का वितरण किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि आमजन की शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है इसलिए अधिकारी पूरी गंभीरता से निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि भूमि संबंधी मामलों के निस्तारण के लिए राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर जाकर शिकायतों का निस्तारण किया जाए।

. संपूर्ण समाधान दिवस आमजन की शिकायतों को जानने व उनके निस्तारण का अच्छा प्लेटफार्म है। शासन स्तर से भी निस्तारण का फीडबैक लिया जाता है।

संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर ग्राम तौफी नगला के तिलक सिंह ने शिकायती पत्र के माध्यम से बताया कि ब्लॉक सहसवान अन्तर्गत ग्राम ज़रीफपुर गढ़िया में सहसवान खिरकवारी मार्ग पर ग्राम ज़रीफपुर गढ़िया में आबादी के क्षेत्र में जगह-जगह नाले टूट चुके हैं और उसमें निकासी नहीं हो पा रही है। जगह-जगह जल भराव की समस्या बनी हुई है तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय के मैदान में जल भराव हो जाता है। जिस पर जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी सहसवान को संयुक्त निरीक्षण कर तत्काल समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।

संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर प्राप्त शिकायती व प्रार्थना पत्रों में नगर पालिका की 09, शिक्षा विभाग 01, राजस्व विभाग 15, विकास विभाग 05, विद्युत विभाग 10, स्वास्थ्य विभाग 01, पुलिस विभाग 12 व पंचायत की 01 सहित कुल 54 शिकायती व प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिनमें से 02 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा शेष के गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व मुख्य विकास अधिकारी ने कृषि विभाग की मिनी किट योजना अन्तर्गत बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के 10-10 ग्रामीणों को प्रतीकात्मक रूप से मिनी किट का वितरण किया। 04 कि0ग्रा0 रागी, 02 कि0ग्रा0 बाजरा व 08 कि0ग्रा0 उड़द की अलग-अलग मिनी किट का वितरण ब्लॉक दहगवां के 32 व ब्लॉक सहसवान के 40 ग्रामीणों को किया गया।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, उप जिलाधिकारी सहसवान प्रेमपाल सिंह, तहसीलदार सहसवान सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

About CMD NEWS UP

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply