Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ की जाएगी कार्यवाही – मंडलायुक्त
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ की जाएगी कार्यवाही – मंडलायुक्त

रिपोर्ट सुनील तिवारी सीएमडी न्यूज 

गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ की जाएगी कार्यवाही – मंडलायुक्त

 

गोण्डा, 22 जुलाई, 2024 – सोमवार को मंडलायुक्त देवीपाटन मंडल शशि भूषण लाल सुशील ने जनपद बहराइच की तहसील पयागपुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संपूर्ण समाधान दिवस में अधिकारियों की उपस्थिति को भी चेक किया जिसमें उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुपस्थित मिले। इस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुये डिप्टी सीएमओ से स्पष्टीकरण तलब किया।

 

निरीक्षण के दौरान उन्होंने संपूर्ण समाधान दिवस में आए कई फरियादियों की शिकायतों को स्वयं सुना और शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने निर्देश दिए की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। जनशिकायतों का निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले बिंदुओं में से एक है, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता न बरती जाये।

 

 

उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी शिकायतें संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त हो उन सभी शिकायतों का निस्तारण पूरी गुणवत्ता व निष्पक्षता से होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा शिकायतों के निस्तारण दिखाने के लिए दोनों पक्षों की मात्र पाबंदी कर दी जाती है इस पर उन्होंने कहा कि दबंग किस्म के व्यक्तियों के विरुद्ध नियमानुसार प्रभावी कार्यवाही होनी चाहिए ताकि पीड़ित व्यक्ति को न्याय मिल सके। उन्होंने कहा पुलिस, राजस्व के साथ-साथ सभी अन्य विभागीय अधिकारी इस बात को सुनिश्चित करें कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाले व्यक्ति की शिकायत को एक बार में ही निस्तारित कर दिया जाये ताकि उसे बार-बार तहसील मुख्यालय ,जिला मुख्यालय या मंडल मुख्यालय के चक्कर न लगाने पड़े। संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतों का संपूर्ण रूप से समाधान किया जाए। निरीक्षण के दौरान तक 72 शिकायत से प्राप्त हुई थी।

About CMD NEWS UP

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply