Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / डीएम की अध्यक्षता में तहसील सदर में संपन्न हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

डीएम की अध्यक्षता में तहसील सदर में संपन्न हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

रिपोर्ट  हरि शरण शर्मा

डीएम की अध्यक्षता में तहसील सदर में संपन्न हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

बदायूँ : 06 /07/2024 जिलाधिकारी मनोज कुमार ने तहसील सदर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्वक व समयवद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने राजस्व व भूमि संबंधी मामलों के निस्तारण के लिए संयुक्त टीम बनाकर मौके पर निरीक्षण कर शिकायत के निस्तारण के निर्देश दिए। इस अवसर पर 101 शिकायती व प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 04 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया शेष के गुणवत्ता पर निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

जिलाधिकारी ने कहा कि आमजन की शिकायतों का निस्तारण माननीय मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकताओं में से है।

इसलिए आधिकारिक पूर्ण गंभीरता के साथ प्राप्त शिकायतों गुणवत्तापूर्वक व समयवद्ध का निस्तारण करना सुनिश्चित करें साथ ही आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण भी समयबद्ध व गुणवत्तापरक ढंग से किया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस आमजन की शिकायतों को जानने व उनके निस्तारण का एक अच्छा प्लेटफार्म है। अधिकारी जन सेवक के रूप में आम आदमी की शिकायतों का निस्तारण कारण कारण उन्होंने कहा कि जिन शिकायतों का निस्तारण नियमानुसार नहीं किया जा सकता है उसके संबंध में शिकायतकर्ता को लिखित में सूचित करें व उसे संतुष्ट भी करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक शिकायत के निस्तारण में शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी अति आवश्यक है। इसलिए अधिकारी शिकायतकर्ता से वार्ताकार उसको वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए संतुष्ट भी करें।

संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर राशन कार्ड बनवाने, राशन कार्ड से नाम हटवाने, भूमि पर से अवैध कब्जा हटवाने, मकान दिलवाने, पेंशन दिलवाने सहित विभिन्न विभागों की कुल 101 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 04 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया तथा शेष के निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, उप जिलाधिकारी सदर सुखलाल प्रसाद वर्मा सहित अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे।

About CMD NEWS UP

Check Also

बहराइच – बलहा का ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर शेरे बेचाई भ्रष्टाचार और अव्यवस्थाओं की गिरफ्त में, महीनो से लटकता ताला

रिपोर्ट – विवेक श्रीवास्तव बलहा, बहराइच – ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर शेरे बेचाई जिला बहराइच के …

Leave a Reply