Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / महिलाओं की बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए कटिबद्ध हूं : डॉ० अनुपमा
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

महिलाओं की बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए कटिबद्ध हूं : डॉ० अनुपमा

महिलाओं की बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए कटिबद्ध हूं : डॉ० अनुपमा


बाराबंकी। जनपद बाराबंकी नगर के कंपनी बाग मोहल्ले स्थित अनुपमा हॉस्पिटल की संचालिका डॉ अनुपमा टिंबडेवाल अपने जटिल से जटिल ऑपरेशन तथा बेहतरीन इलाज के लिए केवल बाराबंकी ही नहीं, अपितु आसपास के जिलों में भी काफी प्रसिद्ध हैं।
अभी हाल ही में उन्होंने एक महिला का अत्यंत जटिल ऑपरेशन करके महिला को बीमारी से मुक्ति दिलाई है। बाराबंकी नगर की ही रहने वाली एक महिला जिसका हीमोग्लोबिन केवल 4.5 ग्राम था तथा उसके पेट में भीषण दर्द हो रहा था, चिकित्सालय आयी। इसके पूर्व में वह लखनऊ के कई चिकित्सालयों में अपना इलाज करके थक चुकी थी। डॉ अनुपमा ने पहले मरीज को खून चढ़ाया फिर उसका अल्ट्रासाउंड कराया तो पाया कि मरीज के बच्चेदानी के मुंह पर एक गांठ है। यह ऑपरेशन करना बहुत ही जटिल होता है। डॉ अनुपमा ने पहले बच्चेदानी के मुंह का ऑपरेशन (मायोक्टामी) किया तथा उसके बाद बच्चेदानी का ऑपरेशन (हिस्टेक्टोमी) करके महिला को निजात दिलाई। महिला अब पूर्णतया स्वस्थ है।
इसके पूर्व भी डा अनुपमा द्वारा कई जटिल ऑपरेशन किए जा चुके हैं तथा कई ऐसी महिलायें जिनको काफी इलाज के बावजूद बच्चा पैदा नहीं हो रहा था और जिनको आईवीएफ तकनीक द्वारा बच्चा पैदा करने की सलाह दी गई थी, उनको भी केवल अपने इलाज द्वारा बच्चा पैदा करने में डा अनुपमा ने सफलता पायी।
अनुपमा हास्पिटल द्वारा समय-समय पर गरीब महिलाओं के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर भी लगाया जाता है, जहां पर उनके रोगों का परीक्षण करके सफल इलाज किया जाता है।
डॉक्टर अनुपमा के इन चिकित्सीय उपलब्धियों की वजह से आसपास के सभी जनपदों के चिकित्सक तथा मरीज एवं आमजन भी उनकी पूरी-पूरी प्रशंसा कर रहे हैं।

About CMD NEWS UP

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply