Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / बंदायू- 09 जून को होगी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा, डीएम ने की तैयारियों की समीक्षा
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बंदायू- 09 जून को होगी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा, डीएम ने की तैयारियों की समीक्षा

सीसीटीवी की निगरानी में होगी परीक्षा, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स रहेंगे प्रतिबंधित

बंदायू : 07 /06/2024
जिलाधिकारी मनोज कुमार ने आगामी 09 जून को आयोजित होने वाली संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2024 की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक में निर्देशित किया कि परीक्षा केंद्र पर अनाधिकृत व्यक्तियों का प्रवेश पूर्णत वर्जित रहेगा। उन्होंने कहा कि सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाए। परीक्षा केंद्र में मोबाइल व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ले जाना प्रतिबंधित रहेगा।
शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि केंद्र प्रभारी सही व्यवस्थाएं पूर्ण करने के उपरांत इस आशय का प्रमाण पत्र अपर जिलाधिकारी प्रशासन को देना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय जो की परीक्षा का आयोजक है उसके स्तर से दो-दो ऑब्जर्वर प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर नियुक्त किए गए हैं।
जिलाधिकारी ने कहा की परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों की बायोमैट्रिक अटेंडेंस भी होगी।
उन्होंने परीक्षा केंद्रां में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति, निर्बाद्य विद्युत आपूर्ति, पार्किंग व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था सहित विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा सभी तैयारियां समय से पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।
जिलाधिकारी ने बताया कि 09 जून को आयोजित होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा में 1050 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा दो पालियों में संपन्न होगी, जिसमें प्रथम पाली प्रातः 09ः00 बजे से मध्यान 12ः00 बजे तक तथा दूसरी पाली अपराह्न 2ः00 बजे से सांय 5ः00 तक होगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए तीन परीक्षा केंद्र जनपद स्तर पर बनाए गए हैं जिसमें राजकीय कन्या इंटर कॉलेज, श्री कृष्णा इंटर कॉलेज तथा नेहरू मेमोरियल शिव नारायण दास कॉलेज हैं।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी को प्रवेश पत्र तथा प्रवेश पत्र की छाया प्रति व एक फोटो लाना अनिवार्य होगा । उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र के 500 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 प्रभावी रहेगी तथा परीक्षा केंद्र के 500 गज के दायरे में कोई फोटोकॉपी, साइबर कैफे व पीसीओ आदि की दुकान परीक्षा के दौरान नहीं खुलेगी।
उन्होंने परीक्षा केदो पर गर्मी के दृष्टिगत ओआरएस की व्यवस्था करने, परीक्षा केंद्र पर जनरेटर की व्यवस्था करने तथा सीसीटीवी की व्यवस्था करने के भी निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी परीक्षा केदो का समय से निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि तीन केंद्र व्यवस्थापक तथा 06 पर्यवेक्षक भी बनाए गए हैं ।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन रेनू सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

बदायूँ से हरि शरण शर्मा

About cmdnews

Check Also

बहराइच – बलहा का ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर शेरे बेचाई भ्रष्टाचार और अव्यवस्थाओं की गिरफ्त में, महीनो से लटकता ताला

रिपोर्ट – विवेक श्रीवास्तव बलहा, बहराइच – ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर शेरे बेचाई जिला बहराइच के …

Leave a Reply