Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / बदायूँ- जिलाधिकारी ने किया विद्यालयों का निरीक्षण, शिक्षा व स्वास्थ्य प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में रखते हैं अहम योगदान
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बदायूँ- जिलाधिकारी ने किया विद्यालयों का निरीक्षण, शिक्षा व स्वास्थ्य प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में रखते हैं अहम योगदान

बदायूँ: 05/04/2024


जिलाधिकारी मनोज कुमार ने शुक्रवार को जनपद के विभिन्न प्राथमिक सिविलियन विद्यालयों का निरीक्षण कर वहां शिक्षा की गुणवत्ता, साफ-सफाई, मध्यान्ह भोजन, शौचालय की व्यवस्था, यूनिफॉर्म,पाठ्य पुस्तकों आदि विभिन्न बिंदुओं पर निरीक्षण किया व आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए अध्यापकों से भावी पीढ़ी को उच्च स्तर की शिक्षा देने के लिए कहा।
जिलाधिकारी मनोज कुमार ने विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय चापरकौैरा, संविलियन विद्यालय बेलाडांडी, प्राथमिक विद्यालय दातागंज प्रथम तथा संविलियन विद्यालय दातागंज दो सहित विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण कर वहां अध्यनरत बच्चों से गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान आदि विषयों पर प्रश्न पूछे जिनका सही उत्तर मिलने पर उन्होंने बच्चों की प्रशंसा की व उनका उत्साहवर्धन भी किया।
जिलाधिकारी ने विद्यालयों का निरीक्षण के दौरान मध्यान्ह भोजन को स्वयं चखकर देखा तथा संबंधित अध्यापकों को निर्देशित किया कि मनु के अनुसार ही मध्यान भोजन बनाकर बच्चों को खिलाया जाए। उन्होंने कहा कि सभी बच्चे यूनिफॉर्म में विद्यालय आए तथा सभी बच्चों को निशुल्क पाठ्य पुस्तक उपलब्ध हो।
जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है। उन्होंने कहा कि शिक्षा व स्वास्थ्य प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में अहम योगदान रखते हैं अतः भावी पीढ़ी को अच्छी शिक्षा व अच्छा स्वास्थ्य मिले यह सभी का दायित्व है। उन्होंने कहा कि यही बच्चे आगे चलकर अपने देश, प्रदेश, जनपद व माता-पिता का नाम रोशन करेंगे।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी दातागंज धर्मेंद्र कुमार सिंह,विद्यालयों के अध्यापक सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

बदायूँ से हरि शरण शर्मा

About cmdnews

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply