Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / बार बार उपेक्षा से आहत हुए दयाशंकर ने बसपा का थामा दामन
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बार बार उपेक्षा से आहत हुए दयाशंकर ने बसपा का थामा दामन

राज कुमार पांडेय

सीएमडी न्यूज़ बस्ती

बस्ती। बसपा ने बस्ती से लोकसभा चुनाव को लेकर अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी। बस्ती भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व जिला अध्यक्ष रहे दया शंकर मिश्रा को बसपा ने लोकसभा प्रत्याशी बनाया है।दयाशंकर मिश्र के बागी होने की सुगबुगाहट तो काफी दिनों से चल रही थी। अंततः उन्होंने बसपा ज्वाइन कर चुनाव लडने की घोषणा कर दी।

एक होटल में हुए कार्यक्रम में बीएसपी कॉर्डिनेटर उदयभान,इंदल और दिनेश चंद्र ने पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रेस के सामने दयाशंकर मिश्र को बीएसपी से चुनाव लडने की घोषणा कर अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया।

शुक्रवार को एक होटल में पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष दया शंकर मिश्र ने बताया कि वे अब बसपा के सिपाही है, बहन मायावती ने बस्ती लोकसभा सीट से बसपा से प्रत्याशी घोषित कर दिया है। उन्होंने स्थानीय बीजेपी प्रत्याशी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय बीजेपी प्रत्याशी के पास अपने कार्यकर्ता और नेता के लिए वक्त नहीं है।

बीजेपी में बहुत दिनों से मेरी उपेक्षा हो रही थी। 32 साल तक बीजेपी की सेवा की लेकिन बदले में उपेक्षा और तिरस्कार के कुछ नही मिला।अपने साथी और शुभचिंतकों से बहुत विचार विमर्श करने के बाद ये निर्णय लिया है ,बसपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है तो पूरे दम से लडूंगा।

उन्होंने वर्तमान सांसद और सपा प्रत्याशी को डाकू बताते हुए उन्होंने जनता से अबकी चुनाव में एक कार्यकर्ता चुनने की बात कही।इस मौके पर मुख्य जोन कार्डिनेटर इन्दलराम , मुख्य जोन कोआर्डिनेटर उदयभान, पूर्व विधायक भगवानदास, पूर्व एमएलसी लाल चंद्र निषाद कल्पनाथ बाबू ,राम सूरत चौधरी ,सीताराम शास्त्री, जिला अध्यक्ष जयहिंद गौतम विधानसभा अध्यक्ष कृपाशंकर गौतम,केसी मौर्य,देशराज गौतम,राजीव कुमार के साथ ही बसपा के अनेक पदाधिकारियोें के साथ कृपा शंकर शुक्ल और कुछ भाजपा के कार्यकर्ता और समर्थक उपस्थित रहे।

बस्ती लोकसभा चुनाव त्रिकोणीय हो चुका है

गौरतलब है कि बीजेपी ने अपने पुराने कैंडिडेट और मौजूदा सांसद हरीश द्विवेदी पर एक बार फिर से भरोसा जताया है तो सपा ने कई बार के विधायक, सांसद और मंत्री रहे चुके राम प्रसाद चौधरी को गठबंधन के उम्मीदवार बनाया है ।

बीजेपी से ब्राह्मण उम्मीदवार के सामने बसपा से भी एक ब्राह्मण प्रत्याशी के सामने आ जाने से बीजेपी का काफी नुकसान होता दिखाई पड़ रहा है। जिसका सीधा लाभ सपा के कैंडिडेट राम प्रसाद चौधरी को मिलेगा।

कौन हैं दयाशंकर मिश्र

दयाशंकर मिश्र हर्रैया क्षेत्र के रहने वाले हैं । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ छात्र राजनीति से अपना राजनैतिक करियर शुरू करने वाले दयाशंकर मिश्र साकेत महाविद्यालय से छात्रसंघ अध्यक्ष रहे। इसके बाद गोरखपुर बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष भी रह चुके है दयाशंकर मिश्रा। बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता रहे दयाशंकर मिश्र कई पदों पर रह चुके है । वर्ष 2014 बस्ती में भाजपा जिलाध्यक्ष भी रहे ।कही न कही वर्तमान सांसद हरीश द्विवेदी को टिकट दिए जाने के पीछे इनका समर्थन भी था। इसलिए दया शंकर मिश्र को हरीश दिवेडी का संकट मोचन माना जाता था।

About cmdnews

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply