Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / बहराइच- निबिया शाह मोहम्मदपुर में गरीबों का हक डकारने में मस्त कोटेदार फिर भी अफसर खामोश
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बहराइच- निबिया शाह मोहम्मदपुर में गरीबों का हक डकारने में मस्त कोटेदार फिर भी अफसर खामोश

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव कार्यालय

राशन वितरण के लिए सरकार की ओर से विशेष व्यवस्था की गई है। राशन वितरण भी शुरू हो गया। राशन वितरण पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। इसके बावजूद राशन वितरण में कोटेदार मनमानी कर रहे हैं। राशन कम देने, मनमाने तरीके से राशन दिए जाने की शिकायतें भी लगातार मिल रहीं हैं। कार्रवाई के नाम पर पूछताछ के बाद खानापूर्ति हो जाती है। मौके पर सटीक जांच एवं कार्यवाही नहीं हो पाती।

प्रतियूनिट पर आधा किलो से एक किलो के हिसाब से राशन कम दिया जा रहा था। कई लोगों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि राशन तो कम मिलता ही है। इसकी शिकायत अगर कर देते हैं तो परेशान किया जाता है और राशन कार्ड से नाम कटवा दिया जाता है। यह हाल एक दो नहीं बल्कि विकासखंड बलहा एवं मिहींपुरवा के कई गाँवो की दुकानों में बखूबी देखने को मिल जाएगा और दुकानें अधिकतर बन्द मिल जाएंगी।

आधा से एक किलो तक कम मिलता है राशन
बलहा के निबिया शाह मोहम्मदपुर की दुकान के बारे में लोगो ने बताया कि कभी आधा किलो तो कभी एक किलो राशन कम देते है जिसकी शिकायत भी किया गया है साथ ही बताया कि जांच के नाम पर हमें ही परेशान होना पड़ेगा और नाम काट दिया जाएगा, काम राशन वितरण की शिकायत भी ग्रामीणों ने दर्ज कराई है।

मनमानी तरीके से अंगूठे लगवाते है कोटेदार

निबिया शाह मोहम्मदपुर के कोटेदार मनमानी तरीके से अपने हिसाब से अंगूठा लगवाते है लेकिन समय अनुसार तुरंत राशन वितरण नही करते है और अधिकतर दुकान बन्द रहती है कोटेदार के समय अनुसार ही राशन वितरण किया जाता है सरकारी समय का कोई पालन नही होता।
सप्लाई इस्पेक्टर भी कभी प्रमुखता से दुकानों के वितरण व गोदाम दुकान का निरीक्षण और कॉर्ड धारकों से बातचीत करके समस्या का समाधान करना करना जरूरी नही समझते हैं।

About cmdnews

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply