Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / स्पर्श कुष्ठ रोग का आयोजन किया गया जिसमें स्कूली विद्यार्थियों को कुष्ठ रोग के लक्षणों के बारे में बताया गया।
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

स्पर्श कुष्ठ रोग का आयोजन किया गया जिसमें स्कूली विद्यार्थियों को कुष्ठ रोग के लक्षणों के बारे में बताया गया।

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा

स्पर्श कुष्ठ रोग का आयोजन किया गया जिसमें स्कूली विद्यार्थियों को कुष्ठ रोग के लक्षणों के बारे में बताया गया।

बदायूँ 6/2/2024 राष्ट्रीय कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत स्पर्श कुष्ठ रोग का आयोजन किया गया जिसमें स्कूली विद्यार्थियों को कुष्ठ रोग के लक्षणों के बारे में बताया गया।


जैसे कि त्वचा पर विपरीत रंग के दाग धब्बे ,दाग धब्बों में सुन्नपन, दाग-धब्बों में खुजली का ना होना, उसे स्थान से बालों का गिर जाना,तांत्रिकों का मोटा होना,तांत्रिकों में दर्द होना, दाग धब्बों वाले स्थान पसीना ना आना, एवं और भी लक्षण पर प्रकाश डाला गया साथ ही और प्रचार सामग्री भी वितरण की गई। गोष्ठी में मोहम्मद जीशान खान और सरफराज अहमद उपस्थित रहे। सरफराज अहमद द्वारा क्षय रोग के बारे में स्कूली विद्यार्थियों को जानकारी के साथ बचाव के बारे में जानकारी दी गई।


इसके अलावा .डा० आर पी यादव के अलावा क़ुष्ठ रोग विभाग के जीशान खान एव राजूयादव ने लोगों को कुष्ठ रोग के लक्षणों के बारे विस्तार से जान कारी दी तथा लक्षर्णों पर प्रकाश डाला गया साथ ही कहा कि कुष्ठ रोग एक साध्य रोग है जो एम डी टी खाने स पूर्ण रुप से सही हो जाता है इस अवसर फ्ऱ स्टाफ भी मौजूद स्हा ।

About CMD NEWS UP

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply