Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / भ्रष्टाचार की शिकायत पर सालपुर क्षेत्र के लेखपाल निलंबित
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

भ्रष्टाचार की शिकायत पर सालपुर क्षेत्र के लेखपाल निलंबित

रिपोर्ट सुनील तिवारी सी एम डी न्यूज

भ्रष्टाचार की शिकायत पर सालपुर क्षेत्र के लेखपाल निलंबित

 

दिनांक: 06 -02-2024 गोंडा ।। जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा ने मंगलवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए लेखपाल को निलंबित कर दिया है। सदर तहसील के सालपुर क्षेत्र के लेखपाल द्वारा रिश्वत लिए जाने की शिकायत पर यह कार्यवाही की गई है। लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस प्रकरण के जांच अधिकारी तहसीलदार गोण्डा को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए सात दिन का समय दिया गया है।
बता दें, बीते दो दिनों में यह दूसरी कार्यवाही है। भ्रष्टाचार की शिकायतों पर कार्यवाही कर जिलाधिकारी ने साफ कर दिया है कि भ्रष्टाचार को किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जीरो टॉलरेंस नीति के प्रतिकूल आचरण स्वीकार्य नहीं होगा।

यह है मामला
सदर तहसील के सालपुर क्षेत्र के लेखपाल संतोष शर्मा का एक वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें, लेखपाल को पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए गए। सोशल मीडिया में प्रकरण सामने आने के बाद जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने इसका तत्काल संज्ञान लिया। जिलाधिकारी के निर्देश पर उप जिलाधिकारी सदर सुशील कुमार द्वारा संबंधित लेखपाल के निलंबन के आदेश जारी कर दिए गए हैं। काश्तकार से रिश्वत लेने तथा जिला प्रशासन एवं तहसील की छवि खराब करने तथा पदीय कदाचार एवं शासन की मन्शा के प्रतिकूल कार्य करने के लिए सन्तोष शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया। उप जिलाधिकारी ने बताया कि निलम्बन की अवधि में सन्तोष शर्मा, लेखपाल उप जिलाधिकारी कार्यालय से सम्बद्ध रहेगें एवं बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेगें।

About CMD NEWS UP

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply