Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / आगामी लोकसभा चुनाव में सभी लोग करें शत प्रतिशत मतदान – डीएम
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

आगामी लोकसभा चुनाव में सभी लोग करें शत प्रतिशत मतदान – डीएम

रिपोर्ट सुनील तिवारी सी एम डी न्यूज

आगामी लोकसभा चुनाव में सभी लोग करें शत प्रतिशत मतदान – डीएम

 

आपका एक-एक वोट तय करेगा देश का प्रधानमंत्री पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी अपने मताधिकार का करें प्रयोग

जिलाधिकारी ने जन संवाद कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को किया जागरूक

जिलाधिकारी ने मतदान के लिए ग्राम वासियों से किया जन संवाद

दिनांक -09-01-2024 गोंडा मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़ाने एवं लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ग्राम पंचायतों में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। तहसील सदर गोण्डा की ग्राम पंचायत बेसिया चैन, रूक्मंदपुर, तेंदूआपुर चौखड़िया व निधि नगर में जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जन संवाद कार्यक्रम में ग्राम वासियों से बातचीत कर उन्हें मतदान के प्रति जागरूक किया।

उन्होंने गांव के सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि गांव के सभी लोग शत प्रतिशत मतदान करें। सभी ग्रामवासी ग्राम प्रधान के लिये होने वाले चुनाव की तरह ही सक्रियता दिखाते हुए देश के प्रधानमंत्री के लिए होने वाले चुनाव में भी अपना शत प्रतिशत मतदान करें। आपका एक वोट भारत की बनने वाली अगली सरकार का फैसला करेगी इसलिए आपका एक-एक वोट बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं का मतदान बढ़ाने के लिये महिलाओं को भी जागरूक किया। उन्होंने महिलाओं से कहा कि वह अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें। देश के लोकतंत्र में जितना हक पुरुष के वोट का है उतना ही हक महिलाओं के वोट का भी है। जिलाधिकारी ने बीएलओ को निर्देश दिए कि वह 18 से 19 वर्ष तक के नये युवाओं का वोट अवश्य बनाएं।

अपने मनपसंद प्रत्याशी को ही वोट दें।

जन संवाद कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों से कहा कि प्रत्येक मतदाता को अपने मनपसंद प्रत्याशी को वोट देने का पूरा अधिकार है। प्रत्येक मतदाता अपने मनपसंद प्रत्याशी को बिना किसी भय, डर, लालच व दबाव के अपना वोट दें। जिलाधिकारी ने सभी ग्राम वासियों को आश्वासन दिया कि आपके मताधिकार के प्रयोग के बीच किसी भी असामाजिक तत्व को नहीं आने दिया जायेगा। आपका मताधिकार का अधिकार संवैधानिक अधिकार है किसी भी व्यक्ति को इस अधिकार का हनन करने की इजाजत नहीं है। जिला प्रशासन द्वारा मतदान के बीच अव्यवस्था फैलाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा पूरा प्रयास किया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान हो।

 

इस दौरान जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों के द्वारा बताई गई जनसमस्याओं को भी अधिकारियों के माध्यम से निस्तारित करवाया। उन्होंने जनशिकायतों को सुनते हुए संबंधित अधिकारी को तत्काल निस्तारित करने के निर्देश दिए। इस मौके पर उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, परियोजना निदेशक डीआरडीए, डीपीआरओ, जिला प्रोबेशन अधिकारी, बीडीओ, ग्राम प्रधान, बीएलओ, सचिव व अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About CMD NEWS UP

Check Also

बहराइच – बलहा का ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर शेरे बेचाई भ्रष्टाचार और अव्यवस्थाओं की गिरफ्त में, महीनो से लटकता ताला

रिपोर्ट – विवेक श्रीवास्तव बलहा, बहराइच – ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर शेरे बेचाई जिला बहराइच के …

Leave a Reply