Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / मेला ककोड़ा में टीबी रोगियों के लिए लगाया काउंटर, रोगियों की जा रही जांच 
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

मेला ककोड़ा में टीबी रोगियों के लिए लगाया काउंटर, रोगियों की जा रही जांच 

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा

मेला ककोड़ा में टीबी रोगियों के लिए लगाया काउंटर, रोगियों की जा रही जांच 

बदायूं।28/11/2023 मिनी कुंभ मेला ककोड़ा में हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई। श्रद्धालुओं का सोमवार की सुबह से ही रैला शुरू हो गया। श्रद्धालु अपने निजी वाहनों से मेला ककोड़ा पहुंचे। श्रद्धालुओं के स्नान का सिलसिला पूर्णिमा की सुबह से ही शुरू हो गया था।

मिनी कुंभ मेला ककोड़ा में मीना बाजार मे खरीददारी की जा २हीमेले मे बच्चे चरख झूला झूल कर आनन्द ले २हे पुलिस प्रशासन सुरक्षाव्यवस्था पूर्ण जिम्मेदारी से निभा २हे है क्षय रोगी की खोज के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा क्षय रोगी खोजी अभियान चलाया गया जिसके तहत मेले में रोगियों के टीबी विभाग के द्वारा काउंटर लगाया गया। 20 नवंबर से 4 दिसंबर तक मेले में टीबी रोगियों के लिए काउंटर लगाकर जांच की जा रही है। इस अभियान के बाद घर-घर जाकर संदिग्ध क्षय रोगियों का सर्वे किया जाएगा।इस अभियान में एएनएम एवं आशा कार्यकर्ता रोगियों को खोजने का कार्य करेंगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रदीप वार्ष्णेय ने बताया कि मेले में टीबी रोगियों की जांच की के लिए काउंटर लगाया गया है जिसमें मेले में आने वाले रोगियों की जांच की जा रही है। टीबी रोगियों के लिए मेले में काउंटर लगाने का संदीप राजपूत का विशेष योगदान रहा।

About CMD NEWS UP

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply