रिपोर्ट:-सुनील तिवारी सी एम डी न्यूज
डीएम ने किया साफ, जन शिकायतों के निस्तारण में नहीं चलेगी अधिकारियों की लापरवाही
गोंडा ।। जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा जन शिकायतों के निस्तारण को लेकर सख्त हो चली हैं। इनमें किसी भी प्रकार की लापरवाही अधिकारियों को भारी पड़ सकती है। जिलाधिकारी ने ग्राम चौपाल में प्राप्त जन शिकायतों के निस्तारण के संबंध में विभागों से आख्या मांगी है। तीन दिन का समय दिया गया है।
जिलाधिकारी ने जन शिकायतों पर प्रमुखता से कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि जनशिकायतों पर चलताऊ टिप्पणी या रिपोर्ट मंगाने की प्रवृत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। साथ ही, शिकायतकर्ताओं का पूरा विवरण भी दर्ज किया जाए, जिससे जरूरत पड़ने पर उनका फीडबैक लिया जा सके।
जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बीती 12 जून को गोण्डा जिले की कमान संभाली थी। उनके द्वारा 20 जून को ग्राम चौपाल की शुरुआत की गई। अगस्त तक सभी 16 विकासखण्डों के 96 ग्रामों में ग्राम चौपाल आयोजित की गई। प्रत्येक सप्ताह मंगलवार और शुक्रवार को चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने स्वयं ग्रामों में पहुंचकर शिकायतों की सुनवाई की और संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए। जिलाधिकारी तक अपनी बात पहुंचाने के लिए जनपद के दूर-दराज के इलाकों से कलेक्ट्रेट तक आने वाले ग्रामीणों को इन ग्राम चौपाल से काफी राहत मिली। गांव की समस्या का समाधान गांव में ही सुनिश्चित किया गया।