Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / बस्ती- जख्मी सड़कें दे रहीं लोगों को दर्द, जलापूर्ति के नाम पर तोड़ी सड़कें, चलने लायक कहीं भी जिम्मेदाराें ने नहीं छाेड़ा
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बस्ती- जख्मी सड़कें दे रहीं लोगों को दर्द, जलापूर्ति के नाम पर तोड़ी सड़कें, चलने लायक कहीं भी जिम्मेदाराें ने नहीं छाेड़ा

जख्मी सड़कें दे रहीं लोगों को दर्द, जलापूर्ति के नाम पर तोड़ी सड़कें, चलने लायक कहीं भी जिम्मेदाराें ने नहीं छाेड़ा

रिपोर्ट राज कुमार पांडेय बस्ती

बस्ती सल्टौआ । बस्ती जनपद के सल्टौआ विकास खंड केवटाखोर ,परसौना, द्वारिकाचक्र, लपसी,पिपरी, आदि कई गावों में जलापूर्ति का कार्य कई महीनो से अलग अलग ग्राम पंचायत में चल रहा है। और जलापूर्ति के नाम पर सड़के गड्ढे में तब्दील हो गए हैं चाहे वह सड़क ईंट के बने हो या इंटरलॉकिंग या आरसीसी हो सभी सड़कों की पहले खुदाई होती है और बाद में जिम्मेदार सड़क को सही करना जरूरी नहीं समझते हैं ।
कहते हैं सड़कें किसी भी क्षेत्र की विकास की आइना होती है, लेकिन यहां तो विकास की हकीकत परखने के लिए कोई और पैमाना ढ़ूंढना होगा। लेकिन सल्टौआ विकाश खंड की सड़कें छलनी हो गई हैं। गांवो की जख्मी सड़कें अब लोगों को दर्द दे रहीं हैं। सड़कों का हाल ऐसा हो गया कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क है बताना मुश्किल हो गया है।

मुख्य मार्ग से लेकर गलियों तक, विद्यालयों तथा आवासीय क्षेत्रों तक सड़को का हाल खस्ता है। इसका सबसे बड़ा नुकसान टू व्हीलर चलाने वालों को हो रहा है। टूटी सड़कों से उनकी सेहत तो बिगड़ ही रही है, वाहन को भी नुकसान पहुंच रहा है।

कई ग्राम पंचायतों के विभिन्न गांवो के सड़कें जर्जर हो चुके हैं। इन सड़कों पर वाहन चलाना तो दूर, पैदल चलना भी मुश्किल हो जा रहा है। अगर देखा जाए तो योगी सरकार बिजली ,राशन,स्वस्थ सेवा,सड़के ,आवास आदि को लेकर बड़े बड़े दावे कर रहे हैं लेकिन लाेगाें काे सल्टौआ विकाश खंड में टूटी सड़काें पर चलने की सजा मिल रही है।
एक तो यह गड्ढा युक्त सड़के दूसरा बरसात का सीजन जिससे लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। इसके अलावा हर दिन बाइक के टायर पंक्चर हाेने व शाॅकर खराब होना आम सा हो गया है।
‘जलापूर्ति करने वाली एजेंसियाें से कहा गया है कि पहले टूटी सड़काें काे बनाएं, फिर नई जगह पर खाेदने का कार्य करें। सड़काें काे बनाने का निर्देश दिया गया है। काम करने के बाद ही रिपेयरिंग का पैसा दिया जाएगा।’
उसके बाद भी सड़को की दुर्गति होना बंद नही हुआ है।
वही जब मुख्य विकाश अधिकारी डा. राजेश प्रजापति से वार्ता की गई तो उन्हों ने बताया कि शासनादेश में बताया गया है कि सड़को की खुदाई के पश्चात पुनः निर्माण कराया जाए यदि ऐसा नहीं है तो जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

About CMD NEWS DESK

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply