Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / मवई अयोध्या – नगरपालिका का सीमा विस्तार मानकों की अनदेखी कर सत्ता के दबाव में किया गया : चौधरी शहरयार
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

मवई अयोध्या – नगरपालिका का सीमा विस्तार मानकों की अनदेखी कर सत्ता के दबाव में किया गया : चौधरी शहरयार

 

  1. मुदस्सिर हुसैन CMD NEWS

रुदौली विधान सभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एहसान मो अली उर्फ़ चौधरी शहरयार ने नगर पालिका परिषद रुदौली के सीमा विस्तार को अनियमितताओं से पूर्ण व मनमाने तरीक़े से मानकों की अनदेखी कर सत्ता पक्ष के दबाव में किया हुआ विस्तार बताया है।उन्होंने कामाख्या धाम को नगर पंचायत बनाने का स्वागत किया है लेकिन इस नई नगर पंचायत में कुछ प्रमुख ग्राम सभाओं को छोड़ कर पंचायत बनाने की बात की गई है जो वहाँ की जनता से अन्याय होगा।उन्होंने कहा कि जल्द ही इस पुनर्गठन पर आपत्ति भेजी जाएँगी ।समाजवादी पार्टी इसका विरोध प्रारम्भ करेगी व आवश्यकता पड़ने पर न्यायालय भी जाएँगे।

उन्होंने कहा कि दो बार रुदौली पालिका बोर्ड में सीमा विस्तार को अस्वीकृत करने के उपरांत भी इसे भाजपा के दबाव में स्वीकृत किया गया । इसी के साथ साथ पालिका क्षेत्र के पूर्वी क्षेत्र की ग्राम सभाएँ को नहीं लिया गया है जबकि दूर की ग्राम सभाओं को समायोजित किया गया है। जिससे प्रतीत होता है मनमाने तरीके से
शासन ने जल्दबाज़ी में सत्ता पक्ष के दबाव में विस्तार किया है।उन्होंने कहा कि अभी ग्राम प्रधानो का कार्यकाल मात्र कुछ दिनो का ही हुआ है व उन्हें विश्वास में लिए बिना किया गया है जिससे ग्राम सभाओं का विकास कार्य प्रभावित होगा साथ ही नवनिर्वचित प्रधानो व क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधियों व अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ अन्याय होगा।

उन्होंने कहा कि ज़िले के अन्य नवगठित नगर पंचायतों के बाद हुए इस कार्य से भी प्रतीत होता है कि किस प्रकार जल्दबाज़ी में व मानकों की अनदेखी कर किया गया है।

About Ayodhya cmd news

Check Also

बहराइच – बलहा का ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर शेरे बेचाई भ्रष्टाचार और अव्यवस्थाओं की गिरफ्त में, महीनो से लटकता ताला

रिपोर्ट – विवेक श्रीवास्तव बलहा, बहराइच – ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर शेरे बेचाई जिला बहराइच के …

Leave a Reply