Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / बहराइच- इंडियन बैंक नानपारा के ग्राहक परेशान
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बहराइच- इंडियन बैंक नानपारा के ग्राहक परेशान

नानपारा। इंडियन बैंक शाखा नानपारा में आए दिन बैंक का प्रिंटर खराब हो जाने तो कभी मशीन खराब हो जाने व नेटवर्क को लेकर समस्याएं बनी रहती है जिस पर खाताधारकों की शिकायतों के बाद भी बैंक कर्मचारियों व प्रबंधक ध्यान नहीं दे रहे हैं । जिसको लेकर खाता धारको में बैंक के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इंडियन बैंक नगर की मेन शाखा होने के कारण खाताधारकों का लेन देन तथा व्यापारियों को आरटीजीएस व निफ़्टी कराने के लिए तथा सरकारी योजनाओं के पैसे खाताधारकों के बैंक खाते में आते हैं। परंतु बैंक कर्मचारियों द्वारा खाता धारकों को केवाईसी के नाम पर खातों का लेन देन प्रभावित करते हैं तथा खाताधारकों के बैंक पासबुक पर भी एंट्री कराने के लिए जब खाताधारक कहते हैं तो आये दिन प्रिंटर खराब होने का बहाना बताकर पासबुकों पर प्रिंटिंग नहीं की जाती है ना ही किसी प्रकार की ग्राहकों की शिकायतों पर शाखा प्रबंधक व कर्मचारी ध्यान देते हैं। शनिवार को बैंक बंद होने तथा रविवार को छुट्टी के कारण जब सुबह खाताधारक सोमवार को खाते में पैसा जमा करने बैंक पहुंचे तो बैंक में बैठे कैशियर का कहना था कि बैंक में सिर्फ दो हजार, पांच सौ और 100 के नोट ही जमा किए जाएंगे। 50 के 20 के तथा 10 के नोटों की गड्डी बैंक नहीं लेगा जब खाताधारकों ने इसका कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि नोट गिनने की मशीन खराब है और मुझे टाइम नहीं कि मैं हाथ से इतना नोट गिन सकूं इस बारे में शिकायत लोगों ने बैंक के शाखा प्रबंधक से की उन्होंने भी यही जवाब खाता धारको को दिया। इस बारे में जब इंडियन बैंक के प्रबंधक आशीष कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बैंक में पैसा जमा करने की मशीन खराब है ठीक होने के बाद ही पैसा जमा होगा तब तक के लिए सिर्फ दो हजार, पांच सौ तथा सौ रूपये के नोट ही लिए जाएंगे। जबकि इससे पहले जब बैंकों में मशीनें नहीं थी तो यही कर्मचारी खाताधारकों के नोट को हाथ से गिनते थे तथा ऐसा बैंक का कोई नियम नहीं है कि पैसा जमा करने की मशीन खराब हो तो नोट हाथ से नहीं गिने जा सकते हैं। ऐसे में आम छोटा व्यापारी या खाताधारक अपना पैसा जमा न कर पाने से आरटीजीएस व एनएफटी तथा लेन-देन नहीं कर सका बैंक की इस कार्यप्रणाली से खाताधारकों में काफी आक्रोश है। जिसकी शिकायत खाताधारकों ने बैंक के उच्च अधिकारियों को मेल के द्वारा शिकायत भेजी है।

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव

About cmdnews

Check Also

अहंकारी व्यक्ति को भगवान कभी स्वीकार नही करते हैँ- सनातन संवाहक

रिपोर्ट आशीष सिंह  अहंकारी व्यक्ति को भगवान कभी स्वीकार नही करते हैँ- सनातन संवाहक   …

Leave a Reply