Breaking News
Home / CMD NEWS E-NEWSPAPER / ह्यूमेन फाउंडेशन द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर चलाया गया शिक्षा जागरूकता अभियान
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

ह्यूमेन फाउंडेशन द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर चलाया गया शिक्षा जागरूकता अभियान

सीतापुर।।

06/09/2021

सीएमडी न्यूज़ ।। संवाददाता

 

 

जहां शिक्षा है, वहीं जागरूकता है : आसमा खान

ह्यूमेन फाउंडेशन द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर नगर पंचायत सिधौली के मोहल्ला बहादुरपुर में “शिक्षा जागरूकता अभियान” के तहत आओ एक ज्योति जलाएं, शिक्षा का संकल्प दिलाएं। कार्यक्रम के आयोजन का शुभारंभ किया गया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बदरुल हसन खान , ह्यूमेन फाउंडेशन के मार्गदर्शक एवं संरक्षक (सेवानिवृत्त रजिस्ट्रार कानूनगो), ने बच्चों को शिक्षा के महत्व को समझाते हुए विद्यालय जाने के लिए प्रेरित किया।
विशिष्ट अतिथि प्रमोद शुक्ला, उप प्रधानाध्यापक, अमरनाथ इंटर कॉलेज, ने उपस्थित बच्चों एवं परिजनों को शिक्षा के प्रति जागरूक करते हुए , बताया कि किस प्रकार ह्यूमन फाउंडेशन की संस्थापिका एवं समाज सेविका असमा खान अपने विद्यार्थी जीवन से ही बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करती आईं हैं और विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़कर रक्तदान,नेत्रदान जैसे महत्वपूर्ण सामाजिक कार्य को कर रही हैं।
इसी क्रम में माविया खान, वरिष्ठ सदस्य, ह्यूमेन फाउंडेशन ने बच्चों को मेहनत और लगन से पढ़ाई करने तथा परिजनों द्वारा बच्चों को पढ़ने हेतु समय से भेजने के लिए प्रेरित किया और आशीर्वचन दिए। कार्यक्रम के दौरान बच्चे क्रियात्मक रूप से सहभागी रहे।
अंत में ह्यूमेन फाउंडेशन की संस्थापिका, असमा खान ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि, जहां शिक्षा है वहीं जागरूकता है,जहां जागरूकता है वहीं आशा है, इसलिए जागरूक बनिए और लोगों को जागरूक बनाइए। ज्ञान को जितना बांटेंगे, उतना ही बढ़ेगा ,इसीलिए शिक्षक दिवस के पावन अवसर पर परिस्थिति बस शिक्षा से वंचित बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने का संकल्प लिया। साथ ही बच्चों से कहा कि स्वयं शिक्षित हों और दूसरों को शिक्षित करें ,जिससे “शिक्षा की एक श्रंखला” तैयार हो।
ह्यूमेन फाउंडेशन की संस्थापिका, असमा खान ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी सम्मानित अतिथिगण, पत्रकार बंधु एवं बच्चों के परिजनों का आभार व्यक्त किया तथा बच्चों के बीच बैठ कर मिष्ठान वितरण करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर श्री प्रमोद शुक्ला जी द्वारा इस शिक्षा दान में लाभान्वित होने वाले सभी बच्चों को मुफ्त कॉपी, पेंसिल आदि उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया गया।
कार्यक्रम में आये बच्चों एवं परिजनो में काफी उत्साह दिखा तथा परिजनों एवं संभ्रांत व्यक्तियो द्वारा इस प्रकार के सामाजिक कार्य की सराहना की गयी।
इस अवसर पर ह्यूमेन फाउंडेशन के वरिष्ठ सदस्य व शिक्षक अब्दुल्ला सिद्दीकी, वरिष्ठ सदस्या व शिक्षिका सायरा खान एवम् वॉलिंटियर्स शिवम सब्बरवाल, हबीबा, मुस्कान व इब्राहीम तथा अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

About Ashish Singh

आशीष सिंह ब्यूरो प्रमुख सीएमडी न्यूज चैनल मंडल अयोध्या।

Check Also

Teachers day- अध्यापक व छात्रों ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की मनाई जयंती

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव श्री रामलाल शर्मा विद्या मंदिर पकरा देवरिया नेवरिया रोड सिसवारा चौराहा बहराइच …

Leave a Reply