Breaking News
Home / गोण्डा / सीडीओ शशांक त्रिपाठी ने प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

सीडीओ शशांक त्रिपाठी ने प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

सुनील तिवारी ।। CMD NEWS

गोण्डा- सीडीओ शशांक त्रिपाठी ने स्मार्ट सिटी मिशन में यूपी को प्रथम स्थान मिलने पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से एलईडी वैन के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार के हेतु भेजी गई एलईडी वैन को विकास भवन से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। एलईडी वैन द्वारा एक माह तक ब्लाक व तहसील मुख्यालयों एवं जिले के प्रमुख स्थलों पर इस योजना के बारे में प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

 


इस अवसर पर सीडीओ श्री त्रिपाठी ने बताया कि स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत यूपी के 10 शहरों का चयन अलग-अलग चरण में किया गया। पहले राउंड में लखनऊ, दूसरे चरण में कानपुर, आगरा, वाराणसी, तीसरे चरण में प्रयागराज, अलीगढ़ व झांसी और चैथे चरण में बरेली, सहारनपुर और मुरादाबाद का चयन किया गया था। स्मार्ट सिटी मिशन में उत्तर प्रदेश (यूपी स्मार्ट सिटी) की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपना डंका बजाया है। उत्तर प्रदेश ने मौजूदा स्मार्ट सिटी के साथ-साथ नए स्मार्ट सिटी बनाने की दिशा में अन्य राज्यों से बाजी मारी है। वहीं इंदौर और सूरत को भी संयुक्त रूप से स्मार्ट सिटी के अवार्ड से नवाजा गया है। इन अवॉर्डों की रैंकिंग की लिस्ट स्मार्ट सिटी मिशन के तहत केंद्रीय आवास और शहरी मंत्रालय द्वारा जारी की गई हैं।
ज्ञातव्य है कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत पूरे देश में 100 स्मार्ट सिटी पर काम किया जा रहा है, जबकि पूरे देश में इनकी संख्या बढ़ाकर 4000 स्मार्ट सिटी तक की जानी है। यूपी में बनारस, कानपुर, आगरा लखनऊ सहित 10 स्मार्ट सिटी हैं। मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यूपी को सभी राज्यों में अव्वल आने का दर्जा इसलिए मिला है क्योंकि यूपी ने 10 स्मार्ट सिटी के साथ साथ 7 और स्मार्ट को उनके साथ जोड़कर स्मार्ट सिटी बनाने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। इस अवसर पर डीडी सूचना डा0 राजेन्द्र यादव, रंजन शर्मा, अरूण सिंह, बाबूलाल, वीरेन्द्र कुमार व अन्य उपस्थित रहे।

About CMDNEWS

Check Also

Teachers day- अध्यापक व छात्रों ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की मनाई जयंती

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव श्री रामलाल शर्मा विद्या मंदिर पकरा देवरिया नेवरिया रोड सिसवारा चौराहा बहराइच …

Leave a Reply