Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / डीएम ने किया उच्च प्राथमिक विद्यालय हरदत्तपुर का निरीक्षण
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

डीएम ने किया उच्च प्राथमिक विद्यालय हरदत्तपुर का निरीक्षण

रिपोर्ट  हरि शरण शर्मा

डीएम ने किया उच्च प्राथमिक विद्यालय हरदत्तपुर का निरीक्षण

 

बदायूँ : 08/07/2024  जिलाधिकारी मनोज कुमार ने सोमवार को सहसवान क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय हरदत्तपुर का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां शिक्षा के गुणवत्ता के स्तर को जाना साथ ही बच्चों के लिए बनाए जा रहे मध्यान्ह भोजन को भी चखकर देखा। उन्होंने अध्यापकों से बच्चों को अच्छी शिक्षा व संस्कार देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जब लड़कियां अपनी शिक्षा पूरी करती हैं तब राष्ट्र समृद्ध होता है तथा इस हेतु हस्ताक्षर भी किये।

जिलाधिकारी ने उच्च प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान वहां बच्चों को यूनिफॉर्म की उपलब्धता, पाठ्य पुस्तकों की उपलब्धता, साफ सफाई, प्रकाश व्यवस्था व मध्यान्ह भोजन आदि विभिन्न बिंदुओं पर निरीक्षण किया। उन्होंने कक्षाओं के निरीक्षण के दौरान बच्चों से गणित, विज्ञान आदि विषयों पर सवाल पूछे सही उत्तर देने पर उनको प्रोत्साहित भी किया।

जिलाधिकारी ने बच्चों से कहा कि वह मन लगाकर पढ़ाई करें ताकि भविष्य में वह एक सफल इंसान बन सके। उन्होंने बच्चों से कहा कि वह अपने माता-पिता व गुरुजनों का आदर करें व उनके बताए गए कार्यों को प्राथमिकता पर करें। उन्होंने बच्चों की नैतिक शिक्षा की आवश्यकता पर भी बल दिया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सहसवान प्रेमपाल सिंह सहित अन्य अधिकारी, अध्यापक व बच्चे उपस्थित रहे।

About CMD NEWS UP

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply