Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / राष्ट्रपति से पुरस्कार पाने वाले पूर्व प्राचार्य का निधन
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

राष्ट्रपति से पुरस्कार पाने वाले पूर्व प्राचार्य का निधन

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव सम्पादक

नानपारा बहराइच- श्री शंकर इंटर कॉलेज नानपारा के पूर्व प्राचार्य एवं समाजसेवी जगदीश प्रसाद गुप्ता का निधन हो गया वे 80 वर्ष के थे वह अपने पीछे एक पुत्री और 3 पुत्र को छोड़कर गए सभी विवाहित हैं। पूर्व प्राचार्य के निधन की खबर सुनते ही नानपारा में शोक की लहर दौड़ गई स्वर्गीय गुप्ता जी हिंदू मुस्लिम सभी के दिल में बसते थे ।
श्री शंकर इंटर कॉलेज के पूर्व प्राचार्य जगदीश प्रसाद गुप्ता जिन्होंने जीवन रहते हुए विद्यालय के साथ-साथ समाज सेवा में अग्रणी भूमिका निभाई उनके विद्यालय से पढ़कर बहुत से लोग आज आईएएस पीसीएस हैं जगदीश प्रसाद गुप्ता को अध्यापन के क्षेत्र में लोक सेवा पुरस्कार 2002 के लिए 5 सितंबर 2003 में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था यह पुरस्कार तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के हाथों मिला था इसके अलावा शिक्षण क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए लखनऊ व अन्य कई जिलों में भी कई बार पुरस्कृत किया जा चुका है ।


समाजसेवी श्री गुप्ता के निधन पर कौमी एकता सोसायटी की ओर से मनोज कुमार तिवारी ,केशव पांडे, नानपारा जिला बनाओ समिति के संयोजक डॉक्टर शकील अंसारी ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृत आत्मा की शांति की कामना की है । भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष कृपाराम वर्मा ने पूर्व प्राचार्य के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की ,भाजपा नगर अध्यक्ष अजय गुप्ता एवं अशोक जयसवाल, आनंद श्रीवास्तव अधिवक्ता चतुर्भुज सहाय एडवोकेट ध्यान प्रकाश श्रीवास्तव, पत्रकार विवेक श्रीवास्तव जयदीश श्रीवास्तव ,धर्मेंद्र श्रीवास्तव शुभम तिवारी सहित अन्य लोगों ने शोक संवेदना व्यक्त की है ।

वीडियो में मृतक के आवास पर बैठे परिजन

 

About cmdnews

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply