Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / नानपारा, बहराइच- डीएसडीडब्ल्यूएस प्रभात तारा द्वारा महिलाओं किया गया जागरूक
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

नानपारा, बहराइच- डीएसडीडब्ल्यूएस प्रभात तारा द्वारा महिलाओं किया गया जागरूक

विवेक श्रीवास्तव ।। CMD NEWS

स्थानीय बंधन मैरिज लॉन नानपारा में महिलाओं के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन डीएसडब्ल्यूएस प्रभात तारा संस्था द्वारा संचालित उन्नति परियोजना के तहत किया गया, जिसमें विभिन्न प्रकार की कानून एवं सुरक्षा संबन्धी जानकारियां दी गईं।
पुलिस के साथ इंटरफेस मीटिंग एवं प्रशिक्षण के तहत राजपुरवा, भग्गापुरवा, कुर्मिनपुरवा, बेलदारन टोला, भिश्ती टोला, मोहल्ला किला आदि जगहों से ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र की करीब डेढ़ सौ महिलाएं जानकारी लेने के लिए इकट्ठा हुईं। इस मौके पर महिला थाना प्रभारी रम्भा गुप्ता एवं पुलिस स्टाफ के नेतृत्व में महिलाओं को मिशन शक्ति, हेल्प डेस्क, नारी सुरक्षा आदि के विषय में चर्चा करते हुए जानकारी दी गई, साथ ही महिलाओं में संकोच व डर को खत्म करने तथा आत्म विश्वास जगाने का प्रयास किया गया। इसके अलावा ध्यान प्रकाश श्रीवास्तव एडवोकेट ने सूचना का अधिकार, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, शोषण के विरूद्ध अधिकार, पारिवारिक मामले, खेत व रास्ते संबन्धी विवादों के निपटान एवं सरकारी योजनाओं पर विस्तार से जानकारी दी।
कार्यक्रम में संस्था प्रभात तारा की ओर से ध्यान प्रकाश श्रीवास्तव एडवोकेट को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। वहीं समूह की महिलाओं ने एलईडी बल्ब भेंट करते हुए उनके उद्योग को आगे प्रसारित करने का आग्रह किया। श्री श्रीवास्तव ने महिलाओं के उद्योग को नई गति देने के लिए उच्च व्यवसायियों से सिफारिश करने का आश्वासन दिया। जागरूकता कार्यक्रम में संस्था प्रभात तारा की ओर से सिस्टर मारिया सहित लवकुश अवस्थी, सतीश अवस्थी, दयानंद वर्मा और नाजिया आदि तमाम कायकर्ताओं का काफी सराहनीय सहयोग रहा।

About cmdnews

Check Also

बहराइच – बलहा का ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर शेरे बेचाई भ्रष्टाचार और अव्यवस्थाओं की गिरफ्त में, महीनो से लटकता ताला

रिपोर्ट – विवेक श्रीवास्तव बलहा, बहराइच – ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर शेरे बेचाई जिला बहराइच के …

Leave a Reply