Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / महिलाओं के वैक्सी नेशन के लिए बनाया जाए अलग बूथ : सम्मान
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

महिलाओं के वैक्सी नेशन के लिए बनाया जाए अलग बूथ : सम्मान

सीएमडी न्यूज़ जमुनहा श्रावस्ती

जिला श्रावस्ती ब्यूरो चीफ मनोज कुमार

महिलाओं के वैक्सी नेशन के लिए बनाया जाए अलग बूथ : सम्मान

अल्प संख्यक समुदाय के लोगों को मिले सरकार द्वारा संचालित हर सुविधा

श्रावस्ती। अल्पसंख्यक आयोग उत्तर प्रदेश के सदस्य सम्मान अफरोज खान ने गुरुवार को भिनगा स्थित लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन पहुंच कर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से मिलकर केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की हकीकत जानी। इस अवसर पर श्री सम्मान ने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास के तर्ज पर बिना भेदभाव के काम कर रही है। इसलिए सरकार हर समुदाय वर्ग के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होने जोर देते हुए कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को पात्रता के आधार सभी सुविधाएं मुहैया हो और यह भी ध्यान रखा जाए कि प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओ से कोई वंचित न रहने पाये तथा उनकी सभी समस्याओं को गम्भीरता पूर्वक सुनकर निराकरण किया जाए। श्री सम्मान ने कोरोना महामारी से बचाव एवं सुरक्षा हेतु महिलाओं के लिए अलग से वैक्सीनेशन केन्द्र बनाने का निर्देश दिया। साथ हीं यह भी कहा कि उक्त केन्द्र पर सिर्फ महिला स्टाफ हीं हों।
साथ हीं जिले में एक टीम का गठन कर व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर लोगों की समस्याएं सुनी जाएं तथा हर महीने इसकी समीक्षा कर रिपोर्ट प्रेषित किया जाये।
अल्प संख्यक अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि मदरसा के छात्रों को प्रोफेसनल कोर्स की शिक्षा दिलाएं, जिससे वें आत्म निर्भर बन सकें।
वहीं बैठक में लोगों द्वारा जिले में पर्याप्त संख्या में रोडवेज बसों की संचालन कराए जाने, सिरसिया में फुटबाल मैदान बनाने, जिला मुख्यालय स्थित स्टेडियम में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने आदि की मांग की गई। जिस पर उन्होनें मुख्यमंत्री से बात करने का आश्वाशन दिया है। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक बी0सी0 दुबे, प्रभारी अल्पसंख्यक अधिकारी/समाज कल्याण अधिकारी राकेश रमन, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी चमन सिंह, थाना कोतवाली भिनगा समेत अल्पसंख्यक समुदाय के दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

About CMDNEWS

Check Also

उपजिलाधिकारी को भेंट किया कैलेंडर

रिपोर्ट आशीष सिंह उपजिलाधिकारी को भेंट किया कैलेंडर सिरौलीगौसपुर,बाराबंकी 21 फरवरी 2024, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *